Logo
हरियाणा के भिवानी-रेवाड़ी रेलमार्ग पर जीतुवाला रेलवे फाटक के पास एक नंदी मालगाड़ी के नीचे आ गया। इससे मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। मालगाड़ी की रफ्तार बेहद कम थी, इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया। इस वजह से भिवानी-रेवाड़ी रेल मार्ग भी बाधित हुआ।

भिवानी: भिवानी-रेवाड़ी रेलमार्ग पर जीतुवाला रेलवे फाटक के पास एक नंदी मालगाड़ी के नीचे आ गया। इससे मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। हालांकि मालगाड़ी की रफ्तार बेहद कम थी, इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया। इस वजह से भिवानी-रेवाड़ी रेल मार्ग भी बाधित हुआ। मार्ग पर पांच गाड़ियां प्रभावित हुई। मालगाड़ी के ट्रैक से नीचे उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे के तकनीकी विंग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तकनीकी अधिकारियों ने रेलगाड़ी के उतरे डिब्बों को पटरी पर चढ़ाया, तब जाकर रेलगाड़ियों का आवागमन सुचारू रूप से शुरू हो पाया।

मालगाड़ी के नीचे नंदी आने से हुआ हादसा

जानकारी अनुसार भिवानी के जीतुवाला रेलवे फाटक पर रेवाड़ी की तरफ से आ रही एक मालगाड़ी के नीचे एक नंदी आ गया। नंदी ट्रेन के नीचे आने के बाद बुरी तरह से कुचला गया, लेकिन इसी दौरान मालगाड़ी का डिब्बा ट्रैक से नीचे उतर गया। भिवानी रेलवे जंक्शन पर तैनात तकनीकी रेलवे अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और पटरी से उतरे हुए डिब्बे को वापस पटरी पर चढ़ाने और क्षतिग्रस्त पटरी को दुरुस्त कराने का काम भी शुरू किया। रेल का इंजन अपने ट्रैक को छोड़कर दूसरे ट्रैक पर चढ़ गया। गनीमत यह रही कि इस दौरान दूसरे ट्रैक पर कोई गाड़ी न तो खड़ी थी और न ही आ रही थी।

रेलवे फाटक से 200 मीटर दूर हुआ हादसा

अधिकारियों ने बताया कि रेलवे फाटक से महज 200 मीटर दूर मालगाड़ी के नीचे एक नंदी आ गया, जिसकी वजह से मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से नीचे उतर गया। हादसे के बाद रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। जल्द ही क्षतिग्रस्त पटरी को दुरुस्त कराया जाएगा। हादसे के दौरान इंजन अपने ट्रेक से उतरकर दूसरे ट्रैक पर चला गया। जिसके बाद सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। दिल्ली से दुर्घटना राहत ट्रेन बुलाई गई, जो ट्रैक पर इंजन और बोगी बदलने का काम कर रही है।

5379487