Logo
हरियाणा के भिवानी में एक नंदी पागल हो गया, जिसने जमकर उत्पात मचाया। पागल नंदी ने पांच लोगों को घायल भी कर दिया। गौरक्षा दल व दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद नंदी को काबू किया और नंदीशाला छोड़ा।

भिवानी: पागल नंदी के तांडव से मंगलवार को सैक्टर-13 में पूरा दिन भय का माहौल छाया रहा। इस दौरान पागल नंदी ने करीबन पांच व्यक्तियों को घायल भी किया, जिसके बाद डर से भयभीत सैक्टरवासियों ने फायर बिग्रेड, नगर परिषद व गौरक्षा दल भिवानी को सूचना दी। सूचना के बाद तीनों टीमें मौके पर पहुंची तथा संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए करीब चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पागल नंदी को काबू कर नंदीशाला में भेजा गया। नंदी पकड़ने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

नंदी ने 5 लोगों को किया घायल

गौरक्षा दल भिवानी के प्रधान संजय परमार ने बताया कि मंगलवार सुबह करीबन 10 बजे उनके पास सूचना आई कि सैक्टर-13 में एक पागल नंदी घूम रहा है, जो लोगों को चोटिल कर रहा है। सूचना के बाद वे मौके पर पहुंचे, जहां पर फायर बिग्रेड से संजय, सुनील व उनकी टीम तथा नगर परिषद के दरोगा पुरूषोत्तम दानव, राहुल राणा, भोलू, राजेश, रजत व उनकी टीम मौजूद थी। पागल नंदी ने सैक्टर-13 के पांच व्यक्तियों को घायल किया, जिसमें एक व्यक्ति का पैर टूट गया, एक बुजुर्ग महिला को काफी चोट आई। इसके अलावा तीन अन्य व्यक्ति भी चोट का शिकार हुए।

नंदीशाला में छोड़ा पागल नंदी

संजय परमार ने बताया कि पागल नंदी को पकड़ने के लिए फायर बिग्रेड, नगर परिषद व गौरक्षा दल भिवानी ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। पागल नंदी सैक्टर से सिटी रेलवे स्टेशन की तरफ भाग गया, जहां उसने काफी उत्पात मचाया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद नंदी पकड़ा गया, जिसे नंदीशाला भेज दिया। संजय परमार ने नागरिकों से आह्वान किया कि यदि उनके आस-पास कोई जानवर पागल हो जाता या हादसे व बीमारी का शिकार है तो उसे मारकर भगाने की बजाए गौरक्षा दल भिवानी को सूचना दे, ताकि किसी बेजुबान जानवर की जान बचाई जा सकें।

5379487