Logo
हरियाणा के भिवानी में सीआईए-2 टीम ने मुंढाल इलाके से एक पिकअप गाड़ी से चार क्विंटल 43 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद की। इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने दो गाड़ियों को कब्जे में लिया है। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

भिवानी: पुलिस की सीआईए-2 टीम ने मुंढाल इलाके से एक पिकअप गाड़ी से चार क्विंटल 43 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद की। इस मामले में चार लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने दो गाड़ियों को कब्जे में लिया है, जिनमें एक स्वीफ्ट डिजायर तथा दूसरी पिकअप डाला गाड़ी है। आरोपी पिछले दो साल से इस कार्य में लिप्त थे। पकड़ी गई गांजा पत्ती की बाजार में करीब 80 लाख रुपए कीमत बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

नाकाबंदी के दौरान पकड़े आरोपी

जानकारी अनुसार सीआईए स्टाफ-2 भिवानी के उप निरीक्षक राजेश कुमार अपनी टीम के साथ नाकाबंदी ड्यूटी रोहतक-हिसार हाईवे बस अड्डा मुंढाल पर मौजूद थे। पुलिस टीम को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्ति दो गाड़ियों में भारी मात्रा में मादक पदार्थ लेकर रोहतक की तरफ से हिसार लेकर जाएंगे। टीम ने वहां से गुजरने वाले वाहनों पर निगरानी रखनी आरंभ कर दी। इसी दौरान रोहतक की तरफ से एक स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी आती दिखी। उसके पीछे एक पिकअप गाड़ी भी थी। पुलिस ने दोनों गाड़ियों को रूकवा लिया और जांच की तो पिकअप डाला गाड़ी में चार क्विंटल 43 किलोग्राम गांजा पती बरामद हुई। पुलिस ने दोनों गाड़ियों में सवार चार लोगों को हिरासत में लिया।

कार्टूनों में छुपा रखी थी गांजा पत्ती

पुलिस ने जिस समय पिकअप गाड़ी को रूकवाया और उसकी जांच की तो उसमें प्लास्टिक की ट्रे, बच्चों के खिलौने रखे मिले। उनकी जांच की गई तो उन सभी में गांजा पत्ती मिली। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि खिलौनों में इस लिए रखी जाती थी ताकि किसी को शक न हो। जांच के दौरान वे बड़े आराम से बता सके कि बच्चों के खिलौने ले जा रहे है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इस गांजा पत्ती को भिवानी व हिसार के कुछ इलाकों में उतारना था। हालांकि अभी यह नहीं बताया कि भिवानी में किस जगह पर यह नशा उतारा जाना था, लेकिन उनके रूट में भिवानी सामान उतारने की बात थी।

दो साल से संलिप्त थे आरोपी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे गांजा पत्ती रोहतक के सांपला से लेकर आने की बात कह रहे है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल आरोपियों की बात पर यकीन करके ही जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उक्त गिरोह के तार कहां कहां पर जुड़े है। पूछताछ में बताया कि वे पिछले दो साल से इस कार्य में संलिप्त थे। वे रोहतक-हिसार मार्ग से ही नशे का कारोबार चलाए हुए थे। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

5379487