Logo
हरियाणा के चरखी दादरी में अवैध खनन व जल दोहर मामले में गांव रावलवास के ग्रामीणों ने धरना देते हुए विधानसभा चुनावों के बहिष्कार का ऐलान कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन जब तक उनकी मांग पूरी नहीं करता, तब तक धरना जारी रहेगा।

चरखी दादरी: गांव रावलवास में अवैध खनन व जल दोहन के खिलाफ ग्रामीणों ने धरना देते हुए सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही ऐलान किया कि आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि वे 18 दिनों से लगातार धरने पर बैठे हुए है। पहाड़ में पिछले काफी समय से अवैध खनन हो रहा है और अवैध जल का दोहन किया जा रहा है। लेकिन प्रशासन व सरकार मौन है। ऐसे में वह चुनावों में भाग न लेकर अपना विरोध प्रकट करेंगे।

अवैध खनन से गिर रहा जलस्तर

धरने पर बैठे ग्रामीणों ने बताया कि अवैध खनन के चलते भूमिगत जलस्तर काफी नीचे जा रहा है। ऐसे में ग्रामीणों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में प्रशासन से कई बार मिल चुके है। लिखित में ज्ञापन भी दिया गया है, लेकिन प्रशासन इस मामले में अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा। विवश होकर उन्हें धरना देना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन की नींद फिर भी नहीं टूट रही।

विस चुनाव का करेंगे बहिष्कार

ग्रामीणों ने धरने पर बताया कि प्रशासन को सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया गया था, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके कारण ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है। प्रशासन की तरफ से कोई भी उचित कार्रवाई नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि आने वाले विधानसभा चुनाव का पूर्णतय बहिष्कार किया जाएगा। वह किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे और न ही मतदान केंद्रों पर जाएंगे। प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण ग्रामीणों का रोष बढ़ रहा है।

5379487