Logo
Charkhi Dadri: चरखी दादरी में आज तीन गांव के ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल के मेन गेट पर ताला लगा दिया और शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

Charkhi Dadri: चरखी दादरी में आज यानी 21 अक्टूबर सोमवार को तीन गांव के ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया। गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल की महिला एबीआरसी और प्रिंसिपल के बीच विवाद चल रहा है, जिसकी वजह से स्कूल में पुलिस का आना जाना लगा रहता है। पुलिस आने से स्टूडेंट्स पर बुरा असर पड़ रहा है और उनकी पढ़ाई भी खराब हो रही है। तीनों गांव की पंचायतों ने महिला एबीआरसी और प्रिंसिपल के ट्रांसफर की मांग उठाई है। पंचायत का कहना है कि जब तक दोनों का ट्रांसफर नहीं हो जाता, तब तक ताला खोला नहीं जाएगा।

स्कूल के मेन गेट पर ग्रामीणों ने लगाया ताला

गौरतलब है कि आज चरखी दादरी हड़ौदी के सरकारी स्कूल के मेन गेट पर गांव वालों ने ताला लगा दिया। गांव वालों ने स्टाफ और स्टूडेंट्स को स्कूल के अंदर जाने नहीं दिया। स्कूल के बाहर गांव वालों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है, इसके बारे में पता लगने पर मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी जलकरण सिंह पहुंच गए, इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस और जिला अधिकारी ने गांव वालों से स्कूल के गेट को खोलने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माने।  

Also Read: भिवानी में स्कूल गेट पर जड़ा ताला: अध्यापकों की कमी के चलते ग्रामीणों ने उठाया कदम, शिक्षा विभाग के खिलाफ लगाए नारे

शिक्षा अधिकारी ने नहीं की कार्रवाई

गांव वालों ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र के जरिये बताया कि  प्रिंसिपल उमेश कुमार और एबीआरसी मीनाक्षी के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। इस मामले को तीनों गांव  की पंचायत ने सुलझाने का प्रयास भी किया है, लेकिन दोनों नहीं माने।

मामला थाने तक पहुंच गया, जिसके बाद स्कूल में पुलिस का आना जाना लगा रहता है। पंचायत का कहना है कि मामले की शिकायत शिक्षा अधिकारी से भी की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस गांव वालों को मनाने का प्रयास कर रही है

5379487