Logo
Cows Die in Faridabad: फरीदाबाद के एक गौशाला में बड़ा हादसा हो गया है। यहां अचानक 25 गायों की मौत से घमासान मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Cows Die in Faridabad: फरीदाबाद में आज सुबह 25 गायों की अचानक मौत हो गई। कुछ गायों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज चल रहा है। घटना के बारे में  पता लगने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस का अनुमान है कि फूड पॉइजनिंग से गाय की मौत हुई है। वहीं दूसरी तरफ गायों की मौत के पीछे की असल वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि इसका खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुंह से झाग, खून निकल रहा था

मामला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ के नंदीग्राम गौशाला का है। जहां आज सुबह सोमवार 9 सितंबर 25 गायों की मौत हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि घटना के बारे में पता लगने पर गौ रक्षक शिवा दहिया और हरिमोहन नंदीग्राम गौशाला पहुंच गए। वहां पर उन्होंने देखा कि कुछ गाए तड़प रही थी जिनके मुंह से झाग और खून आ रहा था। 25 गाय मृत अवस्था में पड़ी मिली।

गौशाला संचालक ने फोन नहीं उठाया

शिवा दहिया और हरिमोहन ने घटना के बारे में बताने के लिए गौशाला संचालक रूपेश से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन गौशाला संचालक ने फोन नहीं उठाया। फिलहाल डॉक्टर की टीम बुलाकर गायों का इलाज शुरू किया गया। घटना का पता लगते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही गायों की मौत की असल वजह सामने आएगी। लोगों का कहना है कि इतनी संख्या में गायों की मौत चिंता का विषय है। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Also Read: नुंह में गौतस्करी का खुलासा: गौशाला में कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहा था खेल, क्षेत्र में बचा हडकंप

सोनीपत में भी हुई थी गाय की मौत

सोनीपत में भी शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आने से करीब सात गायों की मौत हो गई थी। गाय ट्रेन के इंजन में जा फंसी थी जिसकी वजह से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। यह ट्रेन दिल्ली से अंबाला की तरफ जा रही थी। इसी बीच सोनीपत से गुजरते समय ये गाय शताब्दी ट्रेन की चपेट में आ गए। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि लोको पायलट को ब्रेक लगाने का भी मौका नहीं मिला था।   

CH Govt hbm ad
5379487