Logo
Sister Gave kidney To Brother: हरियाणा के फरीदाबाद में रक्षाबंधन के मौके पर बहन ने भाई  किडनी देकर नया जीवन दान दिया। वहीं, भाई बहन का एहसान जताते हुए रो पड़े।

Sister Gave kidney To Brother: फरीदाबाद में बहन ने भाई को रक्षाबंधन के तोहफे के रूप में  किडनी देकर नया जीवन दान दिया। बताया जा रहा है कि महिला रूपा का भाई साल 2023 से डायलिसिस की बीमारी से पीड़ित था। भाई ललित कुमार ने बहन को कई बार मना किया, लेकिन बहन ने खुद आगे आकर भाई को अपनी किडनी दान की। रूपा  2 बच्चों की मां है और उनके पति की मौत चुकी है। पति की मौत के बाद रूपा को भाई ने ही घर चलाने के लिए सहारा दिया था और उसी का कर्ज चुकाने के लिए आज रूपा ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की।

किडनी देने के लिए  खुद से आगे आई थी बहन

भाई ललित कुमार ने बताया कि जनवरी 2023 में उन्हें परेशानी शुरू हुई थी। जब उन्होंने डॉक्टर से चेक कराया तो पता चला कि किडनी खराब है। इसके बाद उनका डायलिसिस शुरू हो गया। उन्होंने बताया की जब बहन को इस बात का पता चला तो उन्होंने खुद से आगे आकर कहा कि भाई मै किडनी देने के लिए तैयार हूं। लेकिन ललित कुमार ने मना कर दिया, लेकिन रूपा ने उनकी एक नहीं सुनी।

बोलते हुए रो पड़े ललित

इस बार में बात करते हुए ललित रो पड़े और रोते हुए उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर भाई बहनों को उपहार देते हैं, लेकिन बहन ने उन्हें किडनी देकर जीवन दान का उपहार दिया है। वह अपनी बहन के इस एहसान को जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे।

दोनों बच्चे भी थे सहमत

वहीं, रूपा ने बताया कि जैसे ही उसे पता चला कि उसके भाई की किडनी खराब हो गई है, उसने अगले ही दिन अपने भाई को अपनी किडनी देने का सोच लिया था। उसके दोनों बच्चे इस बात से सहमत ये और वह अपने भाई को अपनी किडनी देकर आज बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करती है कि उसका भाई सुरक्षित रहे और खुशहाल भरी जिंदगी जिए। उन्होंने ये भी कहा कि उसका भाई नहीं चाहता था कि उसकी वजह से उसकी बहन को जीवन में कोई परेशानी आए।

Also Read: रक्षाबंधन पर कैसा रहेगा मौसम, आसमान से बरसेगा पानी या खुशनुमा रहेंगे बादल, IMD ने दिया अपडेट

रूपा बताया कि  कि मेरे पति का निधन हो चुका है। मेरे 2 बच्चे हैं, एक बेटा कनिष जो कपड़े की दुकान पर काम करता है और बेटी नेहा जिसकी शादी हो चुकी है। लेकिन किसी ने उन्हें इस काम के लिए मना नहीं किया। 

5379487