Logo
Fatehabad News: फतेहाबाद में खेलते समय 2 साल की बच्ची की जोहड़ में गिरकर डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया।

Fatehabad News: फतेहाबाद में 2 साल की बच्ची की जोहड़ में गिरने से डूबकर मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब बच्ची के परिवार के लोग खेत में गए हुए थे। जब डेढ़ घंटे बाद बच्ची की मां घर लौटी तब उन्होंने बच्ची को खोजना शुरू किया। परिजनों ने बच्ची को आजपास ढूंढा, तो बच्ची जोहड़ में पड़ी मिली। बच्ची को तुरंत बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। इस घटना के बाद से ही परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

डूबकर हुई बच्ची की मौत

मामला फतेहाबाद के टोहाना क्षेत्र के नगली गांव का है। अमीन खान और सलमा की 2 वर्ष की बेटी अपने भाई के साथ शाम को घर के बाहर खेल रही थी। खेलते समय बच्ची घर के पास बने जोहड़ में गिर गई और डूबने से उसकी मौत हो गई। डेढ़ घंटे बाद जब सलमा घर लौटी, तो बच्ची घर पर नहीं मिली जिसके बाद परिजनों ने बच्ची को इधर-उधर खोजा। उस दौरान बच्ची घर के बाहर कुछ दूरी पर बने जोहड़ में मिली। बच्ची की मां ने उसे तुरंत बाहर निकाला। तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। इस घटना से गांव में मातम पसर गया।  

जोहड़ को ठीक करने की गई थी मांग

घटना के बाद बच्ची के परिजन का कहना है कि गांव में तीन अन्य जोहड़ भी है, सभी की चार दीवारी है। लेकिन जिस जोहड़ में डूबकर बच्ची की मौत हुई है, केवल इस जोहड़ की चार दीवारी नहीं है। गांव वालों का कहना है कि इसके लिए सरपंच से मांग भी की गई है कि जोहड़ की चार दीवारी बनवा दी जाए। लेकिन अब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया है। गांव वालों का यह भी कहना है कि इस जोहड़ की साफ-सफाई भी ठीक ढंग से नहीं होती है। 

Also Read: हिसार में 2 साल के बच्चे की मौत, 2 किलोमीटर दूर नहर की मोरी में फंसा मिला शव, घर का था इकलौता चिराग

पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

बता दें कि प्रदेश में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई जगहों से ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी लापरवाही को खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते। इससे पहले हिसार के हांसी में घर के बाहर खेलते समय 2 साल के बच्चे की नहर में डूबने से मौत हो गई थी। बच्चे का शव घर से करीब 2 किलोमीटर दूर नहर की मोरी में फंसा हुआ मिला था।

5379487