Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में एक कोबरा सांप घर के अंदर सिलेंडर में छुपने के प्रयास में फंस गया। स्नेकमैन पवन जोगपाल ने मौके पर पहुंचकर सिलेंडर को काटकर सांप को निकाला और जंगल में छोड़ दिया।

फतेहाबाद: गांव कुकड़ावाली में एक कोबरा सांप घर के अंदर जाकर छुप गया। इस बार लोगों को सांप से खतरा नहीं हुआ, बल्कि सांप खुद संकट में फंस गया। सांप घर में रखे एक गैस सिलेंडर के नीचे छुपने के प्रयास में सिलेंडर में बने सुराख में फंस गया। सांप की फुंकार सुनकर घर के लोगों को सांप होने का आभास हुआ तो उनमें हडकंप मच गया। उन्होंने इस बारे स्नेकमैन पवन जोगपाल को सूचना दी। मौके पर पहुंचे स्नेक मैन ने सिलेंडर के नीचे के हिस्से को कटर से काटकर सांप को बाहर निकाला और बाद में मरहम पट्टी कर उसे जंगल में छोड़ दिया।

कोबरा प्रजाति का था सांप

स्नेकमैन पवन जोगपाल ने बताया कि उन्हें कुकड़ावाली गांव से एक ग्रामीण का फोन आया और बताया गया कि उनके घर में सांप घुस आया है, जो गैस सिलेंडर में फंस गया है। जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि सांप कोबरा प्रजाति का खतरनाक सांप था और काफी मोटा व बड़ा था। सांप सिलेंडर से निकलने के प्रयास में जख्मी हो गया, इसलिए उन्होंने सावधानी से उसे निकालने का प्रयास किया। पहले उन्होंने पानी पिलाकर सांप को शांत किया और फिर सरसों का तेल डालकर सांप को निकालना चाहा, लेकिन सांप नहीं निकला।

सिलेंडर काटकर निकाला बाहर

पवन जोगपाल ने बताया कि तेल डालकर सांप को बाहर निकालने के प्रयास में सांप के अधिक जख्मी होने का खतरा था, इसलिए फिर कटर मंगवाया और दो घंटों के बाद सांप को बाहर निकाला गया। इस दौरान कटर की आवाज से सांप और ज्यादा गुस्सैल हो रहा था, जिस पर उसे काबू करना आसान नहीं था। आखिरकार सांप को आजाद कर उसकी मरहम पट्टी की और उसे सुरक्षित जंगल क्षेत्र में छोड़ दिया। सांप निकलने के बाद परिवार के लोगों ने भी राहत की सांस ली।

5379487