Logo
हरियाणा के रतिया में चार युवक नील गायों को मारकर उनके अंगों को कट्टों में भरकर ले जा रहे थे। वन्य जीव प्रेमियों ने आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया, जिसमें से दो आरोपियों को काबू किया। जबकि दो आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

रतिया/ फतेहाबाद: पशु क्रूरता का एक सनसनीखेज मामला सामने आया, जिसमें चार युवक नील गायों को काटकर उनके अंगों को कट्टों में भरकर ले जा रहे थे। वन्य जीव प्रेमियों ने उन्हें खून से सने कपड़ों में देखा तो दो युवकों को मौके पर पकड़ लिया, जबकि उनके दो साथी मौके से फरार हो गए। इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में लिया। पुलिस ने इनके पास से नाजायज बंदूक व तेजधार हथियार भी बरामद किए। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

खून से सने कपड़ों को देखकर हुआ शक

पुलिस को दी शिकायत में गांव हड़ौली निवासी विक्रम ने बताया कि वह गत दिवस शाम को अपने साथी प्रवीन कुमार के साथ बाइक पर दादूपुर-हुकमावाली माइनर की तरफ जा रहा था। रास्ते में दादूपुर की ओर दो बाईक खड़ी दिखाई दी। इन बाइकों के पास महावीर व मंगतराम निवासी हुकमावाली व दो अन्य युवक खड़े थे, जिनके कपड़े खून से सने हुए थे। उसके ललकारने पर युवक घबरा गए। उसने पास जाकर देखा कि युवकों के पास पांच कट्टों में नील गायों के कटे अंग भरे हुए थे जबकि एक कट्टे में कुछ औजार थे। इस पर उसने अपने दो साथियों अनिल व शिव को मौके पर बुला दिया।

बंदूक व तेजधार मिले हथियार

विक्रम ने बताया कि आरोपी युवक मौके से भागने लगे तो उन्होंने दो युवकों महावीर व मंगत राम को काबू कर लिया, जबकि दो अन्य युवक मौके से फरार हो गए। पकड़े गए युवकों के पास से एक टोपीदार बंदूक व कुछ तेजधार हथियार मिले। उन्होंने नील गायों को मारकर उन्हें काटा और अंगों को कट्टे में भरकर ले जा रहे थे। विक्रम ने इस बारे पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, वन्य जीव अधिनियम व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। वहीं, गाय के अंगों को दफनाया गया।

5379487