Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में खिलाड़ी भगत सिंह का शव चांदपुरा हैड से बरामद हुआ। मृतक के चेहरे पर खून के निशाने थे। परिजनों ने खिलाड़ी की हत्या का आरोप लगाया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

फतेहाबाद: टोहाना की दमकौरा रोड स्थित मानव स्पोर्ट्स अकैडमी के लापता खिलाड़ी भगत सिंह का शव चांदपुरा हैड से बरामद हुआ। मृतक के चेहरे पर खून के निशान थे, जिस पर परिजनों ने अब हत्या के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नागरिक अस्पताल टोहाना भिजवाया। युवक के परिजनों ने गत दिवस युवक के लापता होने बारे शिकायत दर्ज करवाते हुए अकैडमी के प्रबंधक व कोच मनजीत सिंह पर लापरवाही व युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

कोच के साथ हुई थी भगत सिंह की कहासुनी

पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जिला नीमकाथाना के गांव सिमारला निवासी देवेन्द्र कुमार ने बताया कि उसका लड़का भगत सिंह टोहाना में दमकौरा रोड स्थित मानव स्पोर्ट्स अकैडमी में रहकर प्रैक्टिस करता था। उसके रख-रखाव व रहन-सहन की जिम्मेवारी अकैडमी की थी। गत दिवस प्रैक्टिस के बाद कोच मनजीत सिंह के साथ उसके लड़के की कहासुनी हो गई थी। इसके बाद मनजीत सिंह ने उसके लड़के को अकैडमी से बाहर निकाल दिया, लेकिन अकैडमी प्रबंधक ने उन्हें इस बारे कोई सूचना नहीं दी।

नहर पर गया था नहाने

देवेंद्र कुमार ने बताया कि उसका लड़का स्पोर्ट्स अकैडमी के नजदीक नहर पर नहाने चला गया। कुछ देर बाद उसके साथियों ने देखा कि वहां से उसका लड़का भगत सिंह गायब था। इसके बाद भगत सिंह के दोस्तों ने अकैडमी में जाकर मनजीत कोच से भगत सिंह के परिजनों को सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर मांगा तो उसने नंबर देने से भी मना कर दिया। बाद में सरकारी कोच दीपक ने उन्हें इस बारे सूचना दी। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने भगत सिंह के मोबाइल व कपड़ों को कब्जे में लेकर युवक की तलाश शुरू कर दी थी।

चांदपुरा हेड पर मिला शव

युवक का शव चांदपुरा हेड पर बरामद हुआ। युवक के चेहरे से खून निकल रहा था, जिसके आधार पर परिजन अब हत्या के आरोप लगा रहे हैं। युवक के भाई योगेंद्र ने बताया कि उसका भाई एथलेटिक्स की तैयारी कर रहा था और अच्छा एथलीट रहा है। 31 तारीख को उसे यहां से रिलीज कर दिया, लेकिन उन्हें सूचना नहीं दी गई। चार तारीख को उन्हें मामले का पता चला, तो पुलिस को शिकायत दी। मृतक के पिता ने भी पुलिस पर मामले में लापरवाही बरतने के आरोप जड़े। उधर अकादमी प्रबंधक का कहना है कि युवक 31 अगस्त को ही अकादमी छोड़कर जा चुका था। युवक के अब डूबने की बात सामने आ रही है।

हत्या जैसी कोई बात नहीं आई सामने

मामले में जांच कर रहे शहर थाना प्रभारी टोहाना प्रहलाद सिंह ने बताया कि युवक 31 अगस्त को अकादमी छोड़ गया था और अपने साथी के साथ रह रहा था। 3 सितम्बर को युवक अपने तीन साथियों के साथ नहा रहा था, बाकी युवक नहर से आ गए, जबकि युवक डूब गया, जिसका शव बरामद हो गया है। अभी तक हत्या जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। चेहरे पर चोट आदि नहीं है, नहर में डूबने के चलते खून आया है। पोस्टमॉर्टम के बाद पता लग जाएगा। अगर हत्या का मामला हुआ तो आगामी कार्रवाई की जाएगी।

5379487