Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में युवक को ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर पटियाला के दंपत्ति ने 21 लाख रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

फतेहाबाद: वर्क वीजा पर ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर टोहाना के एक युवक से पटियाला के दम्पति ने 21 लाख रुपए हड़प लिए। वीजा न लगने पर युवक ने जब पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने पैसे देने से इनकार कर दिया और उसे व उसके परिवार को झूठे केस में फंसाकर जेल पहुंचाने की धमकी दी। पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

नौकरी के लिए जाना चाहता था विदेश

पुलिस को दी शिकायत में गांव धारसूल खुर्द निवासी बलजीत सिंह ने बताया कि पढ़ा-लिखा होने के बावजूद वह बेरोजगार था और विदेश में जाकर काम करना चाहता था। अगस्त 2023 में उसे सोशल मीडिया पर की वेटल इमीग्रेशन पटियाला की एड दिखाई दी। उसने फोन किया तो उसकी मनप्रीत कौर सग्गु के साथ बात हुई। वह आरोपियों के पटियाला ऑफिस चला गया, वहां उसे मनप्रीत कौर, जोंटी बडलानिया व विजयपाल बडलानिया मिले। उन्होंने उसके कागजात की कॉपी रखी और कहा कि वह उसका आस्ट्रेलिया का वर्क वीजा लगवा देंगे और इसके लिए 26 लाख रुपए खर्चा आएगा।

21 लाख में तय हुआ सौदा

बलजीत ने बताया कि आरोपियों के साथ उनकी 21 लाख में वीजा लगवाने की बात तय हो गई। उसने तीन लाख रुपए आरोपियों को एडवांस दे दिए। इसके बाद उसने उक्त लोगों को अलग-अलग समय में पैसे ट्रांसफर किए। उसने कुल 21 लाख रुपए आरोपियों को दिए, लेकिन काफी समय तक उसका ऑस्ट्रेलिया का वर्क वीजा नहीं लगवाया और पैसे देने से इनकार कर दिया। साथ ही झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। सदर टोहाना पुलिस ने इस बारे आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487