Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में एक युवक को बिल्डर द्वारा एक ही प्लॉट को दो बार बेचकर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

गुरुग्राम: फर्रुखनगर एरिया में बिल्डर द्वारा एक ही प्लॉट को दो बार बेचकर 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। धोखाधड़ी के मामले में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर बिल्डर व कंपनी के निदेशक सहित अन्य पर केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। पुलिस मामले में बिल्डर की तलाश कर रही है, ताकि मामले का खुलासा किया जा सके।

अमाया ग्रीन में बुक करवाया था प्लाट

पुलिस को दी शिकायत में हिसार के मंगाली निवासी रमेश कुमार ने बताया कि उसने बीती 29 अगस्त 2020 में फर्रुखनगर के सेक्टर-3 स्थित अमाया ग्रीन में एक प्लॉट बुक कराया था। जिसको एक सव्यसाची इंफ्रास्ट्रक्चर प्राईवेट लिमिटेड द्वारा डेवलप किया जाना था। इस कंपनी के निदेशक विजय राजन, आशा व राघव हैं। कंपनी के निदेशक विजय राजन व सेल्स पर्सन मनोज दुबे, मोहन, शाकिर अहमद व शादिर अहमद ने रमेश को आश्वासन दिया था कि प्रोजेक्ट को एक वर्ष के दरमियान ही डेवलप कर दिया जाएगा। वहीं बताया गया कि यह प्लाट दीन दयाल आवास योजना के तहत काटे गए हैं।

20 लाख देकर प्लॉट की ली थी अलॉटमेंट

आरोपियों ने रमेश कुमार को डायरेक्टर जनरल टाउन कंट्री प्लानिंग के तहत लाईसेंस बताते हुए पूरी प्रक्रिया को सुरक्षित बताया था। रमेश कुमार ने 20 लाख रुपए देकर प्लॉट की अलॉटमेंट ले ली। इसके बाद रमेश ने प्लॉट की बाउंड्री वॉल व फिलिंग में दो लाख रुपए खर्च किए। लेकिन जब एक वर्ष बीतने के बाद भी प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं कराई तो रमेश को पता चला कि यह प्लॉट कंपनी ने पहले ही सेक्टर-39 गुरुग्राम में रहने वाले जोगिंद्र कादियान को बेचा हुआ है। कंपनी के निदेशकों ने जालसाजी करके उससे 20 लाख रुपए हड़पे हैं। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

5379487