Logo
Famous Street Food in Gurugram: गुरुग्राम के स्ट्रीट फूड खाने के मामले में दिल्ली के तरह ही बेहतर और अच्छी जगहों में से एक है, यहां कई ऐसी दुकानें हैं जहां पर आप फेमस और चटपटी चीजों का मजा ले सकते हैं। साथ ही यहां पर आप वीकेंड पर भी जा सकते हैं और गुरुग्राम की ऐसी फेमस जगहों का आनंद उठा सकते हैं।

Famous Street Food in Gurugram: गुरुग्राम का नाम सुनते ही सभी के तरह आपके दिमाग में भी बड़ी-बड़ी इमारतें और यहां पर मौजूद कई कंपनियों के ऑफिस की तस्वीरें ही आती है। इस वजह से इस शहर को मिलेनियम सिटी भी कहा जाता है। लेकिन क्या आप यहां के फेमस स्ट्रीट फूड के बारे में जानते हैं, अगर नहीं जानते हैं और आप भी स्ट्रीट फूड खाना पसंद करते हैं, तो आज हम आपको गुरुग्राम की वो जायके वाली स्ट्रीट फूड के बारे में बताने वाले हैं, जहां पर आप एक से बढ़कर एक टेस्टी फूड का मजा ले सकते हैं।

रूपा टिक्की वाला

Famous Street Food in Gurugram
रूपा टिक्की वाला

गुरुग्राम के रूपा की फेमस टिक्की और गोलगप्पे यहां के लोग काफी समय से खा रहे हैं। यहां पर यह दुकान साल 1965 से ही स्थित है, जहां के टिक्की और गोलगप्पे रेस्टरंट के खाने को भी फिका कर देते हैं। आज इनकी तीसरी पीढ़ी लोगों को टिक्की और गोलगप्पे खिला रही है। लोगों का कहना है कि ये गुरुग्राम के बेस्ट गोलगप्पे, टिक्की और चाट-पकौड़ी खाने के लिए यह एक बेहतरीन जगह में से एक है।

यहां की खासियत यह है कि यहां आपको एक नहीं बल्कि कई तरह के गोलगप्पे खाने को मिलेंगे और उनके साथ का चटपटा पानी आपके मुंह में पानी ले आएगा। साथ ही यहां की खासियत यह भी है कि टिक्की को छोलों के साथ सर्व किया जाता है, जो यहां के टिक्की के स्वाद में और भी बढ़ा देता है।

बॉम्बे बेस्ट पाव भाजी

Famous Street Food in Gurugram
बॉम्बे बेस्ट पाव भाजी

गुरुग्राम के सेक्टर 4 में सालों से बॉम्बे बेस्ट पाव भाजी वाले ने अपने बेस्ट स्वाद के कारण यहां के लोगों का दिल जीता हुआ है। लोगों की मानें तो रेस्टोरेंट से भी अधिक स्वादिष्ट यहां का पाव भाजी है। गुरुग्राम के लोग ही नहीं बल्कि दिल्ली से लोग यहां आते हैं और पाव भाजी का आनंद उठाते हैं। इसके किमत की बात करें तो ये सिर्फ 100 रुपये में मिलता है। आप भी अगर पाव भाजी के शौकीन हैं तो एक बार यहां जरूर जाएं।

जैन कचौरी वाला

Famous Street Food in Gurugram
जैन कचौरी वाला

गुरुग्राम शहर में जैन कचौरी वाला काफी फेमस है। यहां पर आप सिर्फ 30 रुपये में टेस्टी कचौरी का मजा ले सकते हैं। इस कचौरी की खासियत यह है कि यह है कि यहां आपको आलू के अलावा भी गई तरह की वराइटी मिल जाएंगे, जिसे इमली की चटनी के साथ परोसा जाता है। करीब तीन साल पुरानी इस दुकान की कचोरी गुरुग्राम के आस-पास इलाकों में भी काफी फेमस है। इसलिए अगर आप गुरुग्राम के पुराने इलाकों में आए हैं, तो सदर बाजार इलाके में स्थित इस टेस्टी और फेमस कचौरी का मजा जरूर लें। 

Also Read: सावन की स्पेशल मिठाई, पूरे साल रहता है लोगों को इन मिठाइयों का इंतजार, हरियाणा के अलावा कहीं नहीं मिलेगा ऐसा स्वाद

गुरुग्राम के राम लड्डू

Famous Street Food in Gurugram
गुरुग्राम के राम लड्डू

लड्डू का नाम सुनते ही आपके मन में सबसे पहले मीठे का ही नाम आता हो, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। गुरुग्राम के फेज 3 में मिलने वाला गर्म- गर्म राम लड्डू नमकीन होता है जिसे कोमीठी  की खट्टी चटनी के साथ परोसा जाता है। इस स्वादिष्ट लड्डू को मूंग दाल या चना दाल से बनाया जाता है और फिर इन्हें बेसन में भिगोकर तेल में तला जाता है। इसकी कीमत की बात करें तो यह सिर्फ 60 रुपये प्लेट मिलता है। अगर आपके मुंह में भी इसका नाम सुनते ही पानी आ गया है, तो यहां जाकर इस नमकीन लड्डू का लुफ्त एक बार जरूर उठाएं। 

5379487