Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में हेड कांस्टेबल ने आईएमटी मानेसर थाने में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही आत्महत्या के पीछे के कारणों का पता लगाने में जुट गई।

गुरुग्राम: आईएमटी मानेसर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल नवीन कुमार ने थाने के अंदर बने कमरे में पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। वह थाने में रात की ड्यूटी पर तैनात थे और सुबह चार बजे आकर सोए थे। वीरवार दोपहर नवीन कुमार का शव थाने के अंदर कमरे में लटकता हुआ मिला। कमरे के अंदर का नजारा देखकर पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी। आत्महत्या करने की वजह का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका।

सुबह 4 बजे आकर सोया था मृतक

महेंद्रगढ़ के कनीना के बवानिया गांव के रहने वाला हेड कांस्टेबल नवीन कुमार पिछले तीन महीने से आइएमटी मानेसर थाने में तैनात था। इससे पहले वह सेक्टर पांच थाने में था। बताया जा रहा है कि बुधवार को वह थाने में रात की ड्यूटी पर तैनात था और सुबह चार बजे ही आकर थाने में बने कमरे में सो गया। वीरवार दोपहर को जब अन्य कर्मचारी उन्हें जगाने के लिए पहुंचे तो कमरे का दरवाजा अंदर से नहीं खुला, जिसके बाद अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो नवीन कुमार का शव अंदर पंखे से लटका हुआ मिला।

आत्महत्या के पीछे क्या रहे कारण, नहीं हुआ स्पष्ट

कमरे के अंदर फंदे पर लटकर आत्महत्या करने का नजारा देखकर अन्य पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। फिलहाल आईएमटी मानेसर थाने के गेट को बंद कर दिया गया। अंदर किसी को भी घुसने नहीं दिया जा रहा। कोई भी पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। आखिर हेड कांस्टेबल ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया, इसके पीछे क्या कारण रहे, यह भी स्पष्ट नहीं है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

5379487