Logo
Waterlogging in Haryana: हरियाणा के कई जिलों में भी दिल्ली के तरह देर रात से लगातार भारी बारिश के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Waterlogging in Haryana: हरियाणा से सटे दिल्ली में बुधवार देर रात से हो रही बारिश के कारण गुरुवार सुबह कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। ऐसा ही आज हरियाणा के कई जिलों में देखने को मिला। कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है तो कई जगह लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, यहां तक की कई लोग मरते-मरते बचे। इसके बाद मौसम विभाग की ओर से चार जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर और  करनाल शामिल है।

फरीदाबाद और गुरुग्राम के लोग परेशान

मौसम विभाग द्वारा पहले ही इन 4 जिलों को लेकर भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया था और आगे भी संभावना बताई गई कि 5 सितंबर तक प्रदेश के कई जिलों में मानसून का असर देखने को मिलेगा। बता दें कि देर रात से ही फरीदाबाद और गुरुग्राम में लगातार बारिश लगातार बारिश हो हुई, जिसके चलते लोगों को सड़कों पर जाम का सामना करना पड़ा और सुबह कई लोग देरी से ऑफिस पहुंचे।

वहीं, सबसे ज्यादा परेशानी गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले लोगों को हुई, सुबह के समय गुरुग्राम से दिल्ली काम के लिए आते हैं। फरीदाबाद के गांव चांदपुर में दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण दो मंजिल मकान ढह गया। गनीमत रही कि जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त मकान मालिक और लोग घर से बाहर थे और वह बाल-बाल बच गए। घर के अंदर रखा हुआ सारा सामान बर्बाद हो गया।

Also Read: बारिश से दिल्ली हुई पानी-पानी, भारी जाम ने किया परेशान, बाहर निकलने से पहले देखें ट्रैफिक पुलिस की ये एडवाइजरी

सितंबर में हो सकती है बारिश की कमी पूरी

बारिश को लेकर अगर पूरे हरियाणा की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि अभी तक यहां पर सामान्य से 17 फीसदी बारिश कम हुई है। इसे लेकर अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि सितंबर महीने में और अधिक मूसलाधार बारिश हो सकती है। कैथल, सोनीपत, करनाल, झज्जर, रेवाड़ी नूंह फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, जिले में भी सितंबर शुरू होते ही लगातार बारिश की संभावना बताई गई है। इसके अलावा लगभग राज्य के 12 जिले ऐसे हैं जिसमें पिछले साल के मुकाबले कम बारिश हुई है। मौसम विभाग की मानें तो इन जिलों में मानसून का असर उतना नहीं पड़ा, जितना जरूरी होता है।






 

5379487