Logo
Hisar News: हिसार में गुरु जंभेश्वर की 574 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीएम नायब सिंह सैनी शामिल हुए। कार्यक्रम में सैनी ने कहा कि वह बिश्नोई समाज की मांगों को पूरा करेंगे।

Hisar News: आज जन्माष्टमी के अवसर पर हिसार के बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी उत्सव और श्री गुरु जंभेश्वर भगवान के 574 वां दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक कुलदीप बिश्नोई ने की है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की है।

'कुलदीप बिश्नोई समाज को रखते हैं एकजुट'

कार्यक्रम में सीएम सैनी ने कहा कि गुरु जंभेश्वर भगवान दिखाए गए मार्ग पर चलकर ही आदर्श समाज का निर्माण कर सकते हैं। सीएम सैनी ने कहा कि आज से करीब साढ़े 500 वर्ष पहले  गुरु जंभेश्वर महाराज ने लोगों को जीव व पर्यावरण रक्षा के लिए पूरी दुनिया को जागरूक किया था। इसके अलावा सीएम सैनी ने कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में कहा कि आज कुलदीप, बिश्नोई समाज को एकजुट रखकर राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व कर रहे हैं। सैनी ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई उन्हें और केन्द्रीय नेताओं को समाज की मांगों व समस्याओं के बारे में बताते रहते हैं।

हिसार की मांगे पूरी करूंगा

सीएम सैनी ने कार्यक्रम में कहा कि आचार संहिता के कारण मैं घोषणा तो नहीं कर पाऊंगा, पर मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि आप सबके सहयोग व समर्थन से 4 अक्टूबर के बाद प्रदेश में हमारी तीसरी बार सरकार बनेगी तो, कुलदीप बिश्नोई की व बिश्नोई सभा हिसार ने जो भी मांगें रखी हैं, उन्हें मैं पूरा करूंगा। इसके आगे सीएम सैनी ने कहा कि चौधरी भजनलाल को आपने समर्थन व सहयोग देकर राजनीति की ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। ठीक उसी प्रकार आप कुलदीप बिश्नोई का साथ दें। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कुलदीप बिश्नोई को भारतीय जनता पार्टी में बहुत बड़ा सम्मान मिलेगा।

सैनी करते हैं समाज की समस्या दूर

कार्यक्रम में सीएम सैनी का स्वागत करते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जिस तरह से चौधरी भजनलाल आम जनता की समस्याओं को दूर करने करने का प्रयास करते थे। ठीक उसी प्रकार मुख्यमंत्री नायब सैनी भी सहजता, सरलता से हर आदमी से मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करते हैं। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि सीएम सैनी में भी चौधरी भजनलाल की तरह विनम्रता व अपनापन है। नायब सैनी ने बहुत कम समय में जनहित में अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं एवं घोषणाएं की, जिससे राज्य के हर वर्ग में उत्साह है।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव की डेट आगे बढ़ाई जाए, बीजेपी की इस डिमांड पर AAP ने कहा- डर गए

इसके बाद बिश्नोई ने कहा कि मैं अपने समाज के लोगों से कहना चाहता हूं कि जिस प्रकार आपने चौधरी भजनलाल व उनके बाद मेरे ऊपर अपने स्नेह का हाथ रखा है, उसी प्रकार आगे भी अपना साथ, समर्थन, सहयोग मुझे व मेरे बेटे भव्य बिश्नोई को देते रहें, ताकि हम मजबूती से आपकी आवाज उठाते रहें। 

5379487