Logo
Hisar Fraud Case: हिसार में 4 साल पहले कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक से राज्यपाल बनाने का झांसा देकर 11 करोड़ रुपये ठग लिए थे। इस मामले में इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है।

Hisar Fraud Case: हिसार में कांग्रेस नेता से 11 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है। दरअसल कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक से करीब 4 साल पहले राज्यपाल बनाने का झांसा देकर 11 करोड़ रुपये ठग लिए थे। बता दें कि एक साल पहले ही सुरेंद्र मलिक की मौत हो गई है। सुरेंद्र मलिक के बेटे की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही थी। इस मामले में पुलिस ने इंस्पेक्टर मानवीर को गिरफ्तार कर लिया है।

राज्यपाल बनाने के नाम पर ठगा

मामला हिसार के हांसी का है। पुलिस पूछताछ में कांग्रेस नेता के बेटे डॉ. दुष्यंत मलिक ने बताया कि 2020 में उनके पिता की मुलाकात इंस्पेक्टर मानवीर से हुई थी। उस दौरान मानवीर ने उन्हें अंडमान निकोबार का राज्यपाल बनाने का झांसा दिया। इसके बदले इंस्पेक्टर ने नेता से 11 करोड़ रुपये मांगे थे। जिसके बाद 9 करोड़ रुपये पांच अलग-अलग बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए थे। बचे 2 करोड़ रुपये नकद दिए गए थे।

पैसे देने के बावजूद भी सुरेंद्र मलिक को राज्यपाल नहीं बनाया गया था। पैसे मांगने पर इंस्पेक्टर मुकर गया। जिसके बाद इस मामले को पंचायत ले जाया गया। लेकिन इसके बाद भी मानवीर इंस्पेक्टर ने उसे पैसे नहीं दिए। पुलिस को दुष्यंत ने बताया कि पिछले साल उनके पिता की मौत हो गई। बता दें कि इस मामले की जांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने की है।

Also Read: सिरसा में किसान नेता को धमकी, नकली दवाएं बेचने का मामला, कहा- मुहिम बंद करो या अंजाम भुगतने को रहो तैयार

पिछले साल ईडी ने मारा था छापा

बता दें कि सुरेंद्र मलिक के घर पर पिछले साल ईडी ने छापा भी मारा था। सुरेंद्र मलिक भाजपा नेता किरण चौधरी के भी खास रहे हैं। डीएसपी संजय सिंह ने बताया कि आरोपी मानवीर को गिरफ्तार कर आठ दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसके साथी के बारे में भी उससे पूछताछ की जाएगी।

5379487