Logo
हरियाणा के हिसार में मटका चौक स्थित चर्च में लड़की का शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत करके मामले को सुलझाया। पुलिस ने कब्र तैयार करवाकर शव को दफनवाया।

हिसार: शहर के मटका चौक स्थित चर्च में लड़की का शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत करके मामले को सुलझाया। बताया जा रहा है कि शहर में किसी इसाई समाज की लड़की की मौत हो गई। परिजन उसका शव दफनाने के लिए उक्त मटका चौक स्थित चर्च में पहुंचे। यहां पर पौधों की नर्सरी बनी हुई है और वे लोग उसका शव नर्सरी के बीच में ही दफनाना चाहते थे। इसके चलते नर्सरी संचालक ने उन्हें शव दफनाने से रोक दिया और दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

नर्सरी के बीच दफना रहे थे शव

नर्सरी संचालक ने बताया कि चर्च में नर्सरी के अलावा काफी जगह पड़ी है, जहां पर शव दफनाया जा सकता है। उसका कहना है कि इस मामले में नर्सरी व चर्च के बीच अदालत में केस भी चल रहा है, जिस पर 28 अगस्त को सुनवाई होनी है। वह पिछले 40 साल से इस जगह पर नर्सरी चला रहा है और इसका किराया हर महीने दिया जा रहा है, जबकि इसाई समुदाय के लोगों का कहना है कि उनके पास बॉडी दफनाने के लिए कब्रिस्तान में जगह नहीं बची और इसीलिए वह खाली जगह पर बॉडी दफनाना चाह रहे हैं। मामले की सूचना नर्सरी संचालक की तरफ से डायल 112 पर दी गई तो मौके पर अर्बन स्टेट थाना इंचार्ज और डायल 112 की टीम पहुंची। काफी बहस के बाद पुलिस ने बॉडी को दफनाने के लिए जगह निर्धारित की, जहां खुदाई कर कब्र तैयार कर बॉडी को दफनाया गया।

नर्सरी की जगह पर है स्टे

नर्सरी संचालक हुकुम सिंह ने बताया कि अदालत ने नर्सरी की जगह पर स्टे लगाया हुआ है। यह पूरा मामला अभी अदालत में विचाराधीन है। इसाई समुदाय के लोग जबरदस्ती नर्सरी की जगह पर बॉडी को दफनाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने भी नर्सरी की जगह पर बॉडी को दफना दिया। इसाई समाज की तरफ से विक्टर डेविड ने बताया कि चर्च के पास बॉडी दफनाने के लिए जगह नहीं है। इस वजह से पुलिस की सहायता से खाली जगह पर बॉडी दफनाई गई है। मौके पर पहुंचे अर्बन एस्टेट थाना इंचार्ज दलबीर पूनिया ने बताया कि चर्च और नर्सरी के बीच जगह का विवाद चल रहा है। आज किसी लड़की की बॉडी को दफ़नाने का विवाद था। मौके पर पहुंच कर खाली जगह पर कब्र बनवा दी गई।

5379487