Logo
हरियाणा के हिसार में जमकर हुई बरसात ने लोगों के लिए आफत खड़ी कर दी। 57 एमएम बरसात के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया। जबकि कुछ क्षेत्रों में दुकानों व घरों में पानी घुस गया। मौसम विभाग के अनुसार 5 सितंबर तक मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

हिसार: शहर व आसपास के एरिया में मंगलवार सुबह मानसून की झमाझम बारिश हुई। बारिश से लोगों को उमस तथा गर्मी से राहत मिली व मौसम खुशनुमा हो गया। करीब 57 एमएम बारिश से शहर जलमग्न हो गया। शहर की कई कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। शहर के पॉश एरिया भी पानी से लबालब दिखाई दिए। जलभराव के कारण लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई सड़कों पर बरसाती पानी अधिक जमा होने के कारण वाहन बंद हो गए और वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी।

कॉलोनियों में भरा बरसाती पानी

जानकारी अनुसार मंगलवार सुबह मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश शुरू हो गई। मिलगेट एरिया में तेज बारिश के चलते कुछ ही मिनटों में सड़कों पर बरसाती पानी जमा हो गया। कुछ देर बाद पुराने शहर समेत दूसरे इलाकों में भी तेज बरसात शुरू हो गई। शहर के डोगरान मोहल्ला, सैनियान मोहल्ला, संत नगर, बड़वाली ढाणी, महाबीर कॉलोनी, न्यू महाबीर कॉलोनी, ऑटो मार्केट रोड, 12 क्वार्टर रोड, नई सब्जी मंडी रोड, शांति नगर, राजीव नगर, रेलवे रोड, जिंदल चौक, अर्बन एस्टेट, मॉडल टाउन सिहत अन्य क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

दुकानों व घरों में घुसा पानी

तेज बरसात के कारण कई क्षेत्रों में बरसाती पानी लोगों के घर और दुकानों में भी घुस गया। इसके चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहरी क्षेत्र के अलावा आसपास के गांवों में भी अच्छी बारिश होने से फसलों को फायदा पहुंचा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति पर उत्तर की तरफ बने रहने की संभावना से राज्य में मानसूनी हवाओं की सक्रियता बढ़ी है। इसके चलते राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियों में फिर से वृद्धि हुई है।

5 सितंबर तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील

हकृवि के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार 5 सितंबर तक राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बीच बीच में हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट होने तथा वातावरण में नमी की मात्रा में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

बारिश से बरवाला हुआ जलमग्न

रुक-रुक कर दूसरे दिन भी हुई बारिश ने एक और तो मौसम को सुहावना बना दिया, वहीं बारिश ने प्रशासन के दावों की पोल खोलकर रख दी। शहर के मेन रोड को ऊंचा उठा दिया गया। इसके चलते अब मेन रोड के बारिश का पानी साथ लगते बाजारों में पहुंच गया| जिससे मेन बाजार, पुरानी सब्जी मंडी, पालिका बाजार, सिविल अस्पताल मार्ग, स्टेट बैंक के पीछे, स्टेट बैंक के साथ व मंडी रोड बारिश के पानी से लबालब हो गया है|

5379487