Logo
Hisar Bishnoi Temple: हिसार के बिश्नोई मंदिर में आज जन्माष्टमी के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी शामिल होंगे।

Hisar Bishnoi Temple: आज पूरे देश में जन्माष्टमी पर्व की धूम देखने को मिल रही है। इस कड़ी में हरियाणा के मंदिर भी जगमग हैं। प्रदेश के मंदिरों में सुबह से ही रौनक बनी हुई है। जन्माष्टमी के मौके पर हिसार के बिश्नोई मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बिश्नोई मंदिर में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी और गुरु जम्भेश्वर भगवान की 574वीं जयंती के अवसर पर दोनों महोत्सव को साथ में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत मंदिर में सुबह यज्ञ के साथ हो गई है। इसके बाद ध्वजारोहण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज बतौर मुख्य अतिथि भी शामिल होंगे।

सीएम सैनी के अलावा कौन होंगे शामिल

बिश्नोई मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम नायब सिंह सैनी के अलावा विशिष्ट अतिथि बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया, विधायक भव्य बिश्नोई, विधायक दुड़ाराम बिश्नोई और मेघालय के डीजीपी डॉ. एलआर बिश्नोई होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलदीप बिश्नोई करेंगे।

पिछले साल भी आयोजित हुआ था कार्यक्रम

बता दें कि पिछले साल भी बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस समय तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। उस दौरान उन्होंने मंदिर में चौधरी भजनलाल की प्रतिमा का अनावरण किया था।

सीएम सैनी के कार्यक्रम में शामिल होने और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर के अंदर और बाहर दोनों जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। सुरक्षा गार्ड को तैनात किया गया हैं। ताकि लोगों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर बाल गोपाल की झांकियां भी निकाली जाएंगी। श्रद्धालुओं के लिए बैठने की व्यवस्था भी की गई है। 

Also Read: गृहसचिव बने मंदीप बराड़, एक बार फिर जाएंगे चंडीगढ़, डीसी के लिए भेजा नामों का पैनल, गृह मंत्रालय से मिली हरी झंडी

बिश्नोई मंदिर में आज होंगे ये कार्यक्रम

जन्माष्टमी और गुरु जम्भेश्वर भगवान की जयंती के अवसर पर बिश्नोई मंदिर में आज सुबह 6.30 बजे हवन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके बाद ध्वजारोहण 8 बजे और धार्मिक प्रवचन 9 बजे, प्रतिभा सम्मान समारोह सुबह 10 बजे, मुख्य कार्यक्रम सुबह साढ़े 11 बजे आयोजित किए गए हैं। इसके बाद प्रसाद ग्रहण  दोपहर 1:30 बजे, झांकी दर्शन शाम 7 बजे और जागरण रात 9 बजे आयोजित किया जाएगा।मंगलवार को सुबह 6 से सुबह 9 बजे तक यज्ञ एवं समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।

5379487