Logo
हरियाणा के हिसार में जन्माष्टमी पर्व कार्यक्रम में वोटों की अपील करनाे पर रिटर्निंग अधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम को नोटिस जारी करके जवाब मांगा।

हिसार: बिश्नोई मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी पर्व कार्यक्रम में वोटों की अपील करना सत्तापक्ष को भारी पड़ गया। हिसार विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम को नोटिस जारी करके जवाब मांगा। रिटर्निंग अधिकारी जगदीप सिंह ने नोटिस में कहा कि 26 अगस्त को बिश्नोई मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में चुनावी एजेंडा फैलाया और मतदाताओं को एक तरह से लुभाने का प्रयास किया। ऐसा करना चुनाव आचार संहित का उल्लंघन है।

आरओ ने स्वयं लिया संज्ञान

रिटर्निंग अधिकारी जगदीप सिंह के नोटिस के अनुसार उन्होंने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की। उन्होंने नोटिस में कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में न तो चुनाव अभियान चलाया जा सकता और न ही मतदाताओं को किसी तरह का प्रलोभन देकर वोट मांगे जा सकते। जिस धार्मिक कार्यक्रम का हवाला देकर मंत्री व विधायक को नोटिस थमाए गए हैं, उस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्य अतिथि थे। अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक एवं पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई कार्यक्रम के अध्यक्ष थे।

जन्माष्टमी पर हर साल होता है आयोजन

हिसार के बिश्नोई मंदिर में गुरु जम्भेश्वर भगवान की 574वीं जयंती और जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन सोमवार को किया गया। बिश्नोई समाज के धर्म प्रवर्तक गुरु जम्भेश्वर भगवान के अवतार दिवस भादवा की अष्टमी को हर वर्ष समारोह आयोजित किया जाता है। इसमें बिश्नोई समाज के अनेक बड़े नेता व समाजसेवी शामिल होते हैं।

नोटिस जारी, मांगा जवाब

इस संबंध में रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम जगदीप सिंह ने बताया कि मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व विधायक दुड़ाराम को नोटिस जारी किया गया है। प्रशासन चुनाव आचार संहिता की पालना करने व करवाने को प्रतिबद्ध है। हमारी वीडियो सर्विलेंस टीम द्वारा मिले साक्ष्यों, अखबारों में आए समाचारों व कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा सोशल मीडिया पर लाइव कवरेज को देखने व जांचने के बाद नोटिस देकर दोनों से जवाब मांगा गया है।

5379487