Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ में एसीबी की टीम ने नंबरदार को 800 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। नंबरदार वसीयत व बच्चों के प्रमाण पत्र में गवाह बनने के लिए पैसे मांग रहा था। एसीबी की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

बहादुरगढ़: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गांव निलोठी के एक नंबरदार को 800 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। नंबरदार पर गांव के ही एक व्यक्ति से वसीयत और बच्चों के प्रमाण पत्र में बतौर गवाह के रूप में हस्ताक्षर करने के एवज में पैसे मांगने का आरोप है। एसीबी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

वसीयत व प्रमाण पत्र में गवाह बनने पर मांगे रुपए

एसीबी के निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि गांव निलोठी के व्यक्ति ने शिकायत दी कि तहसील में उसे वसीयत लिखवानी है और अपने बच्चों के प्रमाण पत्र भी बनवाने हैं। इस काम के लिए गांव के नंबरदार की तस्दीक जरूरी है। उसने इस काम के लिए गांव के नंबरदार मुनीराम से संपर्क किया तो उसने पैसे की मांग की। बाद में सौदा 800 रुपए में तय हो गया, लेकिन वह नंबरदार को पैसे देना नहीं चाहता था। इसलिए उसने एसीबी को शिकायत दी। शिकायत पर जांच की गई और छापामार कार्रवाई करने के लिए एक टीम का गठन किया। एसीबी ने मंगलवार को आरोपी काबू कर लिया।

रिश्वतखोरों पर एसीबी सख्त

एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की टी लगातार कार्रवाई कर रही है। आए दिन सरकारी विभागों में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों और पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को रिश्वत के मामले में पकड़ा जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से कहा कि अगर कोई सरकारी काम करने की एवज में रुपए की मांग करता है तो इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो कार्यालय में करें, उनकी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

5379487