Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ में असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर में रखी मूर्तियों को खंडित कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बहादुरगढ़: बीती रात्रि गांव लोवा खुर्द में किसी असामाजिक तत्व द्वारा शिव मंदिर में रखी मूर्तियों को खंडित कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया। घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इस मामले में पंचायत भी हुई, जिसमें ग्रामीणों ने रोष प्रदर्शन किया। वारदात को लेकर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत किया और कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

मूर्तियों को किया खंडित

जानकारी अनुसार बहादुरगढ़ के गांव लोवा खुर्द स्थित मंदिर में शरारती तत्वों द्वारा मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। लोग सुबह जब पूजा करने गए तो मंदिरों में खंडित मूर्तियों को देखा। शिवलिंग, माता की मूर्ति के हाथ व गणपति (बैल) के कान टूटे हुए थे। घटना की खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। ग्रामीण भी मंदिर में जुट गए। मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर इसकी जांच करते हुए पंचायत भी की, जिसमें मामले के लेकर रोष जताया। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

लोगों की आस्था को पहुंची ठेस

मंदिर में मूर्तियां खंडित करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीण चांद जून ने लिखित शिकायत दी कि इस घटना से ग्रामीणों की आस्था को ठेस पहुंची है। दोषियों की पहचान कर कठोरतम कार्रवाई की जाए। पुलिस ने इस मामले में शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया। अधिकारियों का कहना है कि गंभीरता से मामले की जांच कराई जा रही है। जो कोई भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जल्द आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

5379487