Logo
हरियाणा के झज्जर में हार्डवेयर की दुकान पर सामान लेने गए युवक की बाइक देखते ही देखते आग का गोला बन गई। दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बाइक जलकर राख हो गई।

झज्जर: शहर के पुराना बस स्टैंड रोड स्थित हार्डवेयर की दुकान के सामने खड़ी बाइक में अचानक आग लग गई। एकाएक लगी आग इतनी भीषण थी कि बाइक कुछ ही मिनटों में जलकर राख हो गई। बाइक को जलता देखकर दुकानदारों व राहगीरों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलने पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने पांच से दस मिनट की मशक्कत के बाद बाइक में लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक बाइक जलकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी।

बाइक स्टार्ट करते समय हुआ शॉर्ट सर्किट

खेड़ी खुम्मार निवासी तुषार ने बताया कि वह अपने भाई पंकज के साथ दुकान पर कुछ सामान खरीदने के लिए पहुंचा था। जब वह सामान लेकर वापिस जाने लगा और बाइक को स्टार्ट किया तो उसमें हुई स्पार्किंग के कारण अचानक आग लग गई। उसने आनन-फानन में बाइक से कूदकर अपनी जान बचाई। उधर, मौके पर एकत्रित हुई भीड़ वीडियों बनाने में जुट गई। देखते ही देखते बाइक में लगी आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सात कॉल के बाद लग पाया फोन

पीड़ित बाइक चालक तुषार व पंकज ने बताया कि करीब सवा छह बजे जब उनकी बाइक में आग लगी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को देने के लिए कई बार फोन किए, लेकिन कॉल नहीं लग पाई। बाद में जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, तब तक अधिकांश बाइक जल चुकी थी। हालांकि फायर ब्रिगेड कर्मचारियों द्वारा जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया।

दुकान के कर्मचारियों ने आग बुझाने किया प्रयास

हार्डवेयर दुकान के संचालक धीरू ने बताया कि करीब सवा छह बजे दो युवक उनकी दुकान पर कुछ सामान लेने पहुंचे थे। जब वे वापिस जाने लगे तो अचानक बाइक में स्पार्किंग हुई और उसने आग पकड़ ली। देखते ही देखते उनके सामने खड़ी बाइक धूं-धूं करके जलने लगी। आग को बढ़ती देखकर उनके कर्मचारियों ने दुकान में रखी पानी की बाल्टी से आग बुझाने की कोशिश की। वहीं रखे वॉलपुट्टी के कट्टों से भी आग को काबू करने का प्रयास किया।

5379487