Logo
हरियाणा के झज्जर में एक मजदूर ने फाइनेंसर के चंगुल में फंसते हुए फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी व भाई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

झज्जर : छुछकवास क्षेत्र के गांव आजाद नगर में एक मजदूर ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी ने छुछकवास निवासी एक फाइनेंसर को अपने पति की मौत का जिम्मेदार ठहराया। मृतक की पहचान आजाद नगर निवासी करीब 38 वर्षीय सुंदर सिंह के तौर पर हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा परिजनों से मामले की जानकारी लेते हुए मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भिजवाया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

मृतक ने ब्याज पर लिए थे 15 हजार

मृतक के भाई सुनील ने बताया कि उसके छोटे भाई सुंदर सिंह ने छुछकवास निवासी एक व्यक्ति से करीब 15 हजार रुपए ब्याज पर लिए थे। अब दो माह के अंदर ही संबंधित व्यक्ति द्वारा ब्याज सहित 25 हजार रुपए की मांग की जाने लगी। सुनील के अनुसार वीरवार की दोपहर फाइनेंसर उनके घर पर आया तथा उसके भाई सुंदर सिंह से रुपयों की मांग करने लगा। इसके बाद जब वह तथा उसके भाई सुंदर की पत्नी उसका बीच-बचाव करने की कोशिश करने लगे तो आरोपी ने उन्हें जातिसूचक शब्द बोलते हुए मारपीट करने लगा।

फाइनेंसर ने दी थी धमकी

शिकायतकर्ता सुनील ने बताया कि आरोपी फाइनेंसर उसके भाई सुंदर को धमकी देकर गया कि यदि कल सुबह नौ बजे तक उसके रुपये नहीं लौटाए तो वह उसे जान से मार देगा। मृतक के परिजनों का आरोप है कि सुंदर सिंह ने उसी के डर से रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले के जांच अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि परिजनों के बयान के बाद कागजी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस द्वारा इस संबंध में नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

5379487