Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ में छोटे भाई से जमीन वापस न मिलने से परेशान व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने छोटे भाई की पत्नी व उसके मायके पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बहादुरगढ़: शहर निवासी एक व्यक्ति ने जमीन वापस न मिलने से परेशान होकर जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। मृतक के पिता ने अपने बेटे की मौत के लिए छोटे बेटे की पत्नी तथा उसके मायके पक्ष को जिम्मेदार ठहराया। आरोपियों पर जमीन वापस न देने तथा मजबूर करने के आरोप लगाए गए। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में जल्द ही आरोपियों को काबू कर पूछताछ करेगी।

मृतक का चल रहा था तलाक का केस

मृतक देवेंद्र के पिता ठाकुरदास ने बताया कि देवेंद्र अपने तलाक के केस में दुखी रहता था। उसने अपने नौ प्लॉट उसके नाम कराए थे। लेकिन उसकी तबीयत खराब होने के चलते वे प्लॉट छोटे बेटे प्रदीप के नाम इस शर्त पर करवा दिए कि जैसे ही देवेंद्र का केस समाप्त होगा तो उसके नाम जमीन वापस करनी होगी। इस बात पर प्रदीप सहमत हो गया था। मार्च 2024 में प्रदीप ने अपने भाई देवेंद्र को फोन करके कहा कि अपनी प्रॉपर्टी अपने नाम करवा ले। लेकिन प्रदीप की पत्नी व ससुराल वालों को यह बात पता चल गई। वे प्रदीप को परेशान करने लगे। इसी परेशानी के चलते गत 31 अगस्त 2024 को प्रदीप की मृत्यु हो गई।

प्रदीप की पत्नी वापस नहीं देना चाहती जमीन

ठाकुरदास ने बताया कि छोटे बेटे प्रदीप की मृत्यु के बाद देवेंद्र ने उसकी पत्नी से अपनी प्रॉपर्टी वापस मांगी तो वह आनाकानी करने लगी। उसके मायके पक्ष के लोग भी इसमें शामिल हो गए। जब भी देवेंद्र अपनी जमीन की बात करता तो उसे धमकी दी जाती। इससे वह परेशान रहने लगा और 12 अक्टूबर को उसने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। वहीं, सिटी पुलिस ने इस शिकायत पर महिला समेत पांच लोगों पर संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487