Logo
हरियाणा के जींद में हैफेड गोदाम का लेंटर भरभराकर गिर गया, जिसके कारण आसपास के मकानों में दरारें आ गई। वहीं, लेंटर गिरने से नीचे रखे खाद के कट्टे भी मलबे में दब गए। लोगों ने मकानों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की।

सफीदों/जींद: आदर्श कालोनी स्थित हैफेड के एक गोदाम का लैंटर देर रात भरभराकर गिर गया। गोदाम में एक प्राईवेट फर्म के खाद के बैग भरे हुए थे। इस हादसे में गोदाम के आसपास स्थित कई मकानों में दरार आ गई तथा कई झौपड़ियां टूट गई। लैंटर गिरने की तेज आवाज को सुनकर पूरी कालोनी दहल गई। हादसे के बाद कई लोगों को नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अहम बात यह रही कि इस बड़े हादसे के घटित होने के बावजूद मौके पर कोई प्रशासनिक व विभागीय अधिकारी नहीं पहुंचा।

झोपड़ी पर आकर गिरी दीवार

कालोनी निवासी सोनू व अक्षय ने बताया कि वह रात को करीब नौ बजे अपनी झोपड़ी में बैठे खाना खा रहे थे। अचानक तेज आवाज आई तो वे दौड़कर झोपड़ी से बाहर आ गए। जैसे ही वे झोपड़ी से बाहर आए, गोदाम की दीवार उनकी झोपड़ियों पर आकर गिरी और उनकी झोपड़ियां दबकर पूरी तरह से बर्बाद हो गई। वहीं कालोनीवासियों ने बताया कि एक तेज आवाज को सुनकर वे तत्काल मकान से बाहर आए तो पाया कि उनके मकानों के साथ लगता गोदाम पूरी तरह से भरभराकर गिर चुका था और उसका मलबा चारों तरफ फैला हुआ था। उनके मकानों में भी दरार आई हुई थी।

हादसे के बाद दहशत में थे लोग

वार्ड के पार्षद रामभरोसे ने बताया कि रात को लगभग नौ बजे उसके पास गोदाम ढहने की सूचना आई। उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा कि तीन झोपड़ियों पर गोदाम की दीवार गिरी हुई थी तथा कई मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आई हुई थी। इस हादसे को देखकर कई लोग दहशत में आ गए, जिन्हें नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। कालोनीवासियों ने प्रशासन से मांग की कि उनके नुकसान की भरपाई करवाई जाए। इस मामले में गोदामों के किराएदार संदीप मंगला की तरफ से कोई बयान नहीं आया।

क्या कहते हैं हैफेड के मैनेजर

इस हादसे को लेकर हैफेड के मैनेजर रविंद्र शर्मा ने कहा कि आदर्श कालोनी स्थित हैफेड के इस परिसर में कुल चार गोदाम है। जिनमें से 3 गोदाम विभाग ने मंडी की फर्म टाटा संसार के मालिक संदीप मंगला को किराए पर दिए हुए हैं। जिस गोदाम नंबर 4 का लैंटर गिरा है, उस गोदाम को विभाग ने किराए पर नहीं दिया हुआ था लेकिन किराएदार संदीप मंगला ने उसमें वैसे ही खाद के कट्टे लगाए हुए थे। सबसे बड़ी समस्या यहां पानी निकासी की है, जिसके कारण गोदामों में जोखिम बढ़ा है। फिलहाल आसपास के लोगों के हुए नुकसान की भरपाई की जिम्मेवारी किराएदार संदीप मंगला ने ली है।

5379487