Logo
हरियाणा के जींद में एसीबी की टीम ने 16 हजार रुपए रिश्वत लेते कानूनगो व उसके सहायक को रंगे हाथ काबू किया। एसीबी की टीम ने करनाल थाने में रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया। एसीबी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जींद: रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। आए दिन सरकारी विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों को रिश्वत के मामले में पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में एसीबी की टीम ने पटवार भवन में नक्शा तकसीम करने की एवज में हलका कानूनगो तथा उसके सहायक को 16 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथो काबू किया। दोनों आरोपितों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत  थाने में मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।

टोल फ्री नंबर पर मिली थी शिकायत

रोहतक जिले के एक व्यक्ति ने एसीबी के टोल फ्री नंबर पर शिकायत देकर कहा कि उसकी पत्नी के नाम गांव तलौडा इलाके में जमीन है। नक्शा तकसीम करने की एवज में हलका कानूनगो सतपाल 16 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड कर रहा है। रिश्वत राशि न देने पर उसके कार्य को लटकाए हुए है। शिकायत के आधार पर एसीबी करनाल के निरीक्षक दीपक कुमार के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया, जिसमें राजपत्रित अधिकारी तथा शैडो गवाही की भी नियुक्ति की गई। छापामार टीम ने शिकायतकर्ता को नोटों पर पाउडर लगाकर तथा हस्ताक्षर कर थमा दिए।

रंगे हाथ पकड़े आरोपी

एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता को आरोपियों से संपर्क करने के लिए कहा। संपर्क साधने पर कानूनगो सतपाल तथा सहायक राकेश ने शिकायतकर्ता को पटवार भवन बुला लिया। रिश्वत राशि थमाए जाने के साथ इशारा मिलते ही एसीबी टीम ने सहायक तथा कानूनगो को रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू कर लिया। साथ ही आरोपियों से रिश्वत राशि 16 हजार रुपए बरामद कर लिए। एसीबी ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी। एसीबी प्रवक्ता ने कहा कि अगर कोई सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत एसीबी के टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं, ताकि उनके खिलाफ कार्रवई की जा सके।

5379487