Logo
हरियाणा के जींद में इंतकाल करने की एवज में सेल कानूनगो को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 8 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। एसीबी की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जींद: रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में एसीबी सोनीपत की टीम ने कस्टोडियन सेल कानूनगो को जमीन का इंतकाल करने की एवज में आठ हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। एसीबी ने कानूनगो के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ एसीबी थाने में केस दर्ज किया गया।

एक लाख पहले ले चुका रिश्वत

गांव ऐंचरा कलां के एक व्यक्ति ने एसीबी को दी शिकायत में बताया कि वह अपनी जमीन का इंतकाल करवाना चाहता है। कस्टोडियन कानूनगो राजबीर जमीन का इंतकाल करने की एवज में एक लाख रुपए रिश्वत पहले ले चुका है और आठ हजार रुपए की डिमांड कर रहा है। रिश्वत न देने पर इंतकाल को लटकाए हुए है। शिकायत के आधार सोनीपत के एसीबी निरीक्षक फतेह सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। जबकि राजपत्रित अधिकारी के तौर इरीगेशन विभाग के कार्यकारी अभियंता गुलशन को नियुक्त किया गया।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

एसीबी की छापामार टीम ने शिकायतकर्ता को राजपत्रित अधिकारी से हस्ताक्षर करवा तथा पाउडर लगाकर 500 के 16 नोट थमा दिए। संपर्क साधने पर कानूनगो राजबीर ने शिकायतकर्ता को पीएनबी बैंक के निकट बुला लिया। रिश्वत राशि लेने का इशारा मिलते ही टीम ने कानूनगो को काबू कर लिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथों को धुलवाए जाने पर उनका रंग लाल हो गया। एसीबी ने कानूनगो के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।

5379487