Logo
हरियाणा के जींद में कंपनी में निवेश करने पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर निवेशकों के साथ एक करोड़ 20 लाख रुपए की ठगी की गई। सदर थाना पुलिस ने निवेशकों की शिकायत पर कंपनी के सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जींद: कंपनी में निवेश करने पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर निवेशकों के साथ एक करोड़ 20 लाख रुपए की ठगी की गई। सदर थाना पुलिस ने निवेशकों की शिकायत पर कंपनी के सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े को अंजाम देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच करते हुए आरोपियों की तलाश कर रही है।

नाउ वर्ल्ड कंपनी के नाम पर लिया पैसा

गांव बरसाना निवासी रविंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सितंबर 2023 में उसके पास सुखदेव तथा सुंदर सैनी मिलने के लिए आए। आरोपियों ने बताया कि नाउ वर्ल्ड कंपनी अभी शुरू की है, जिसमें सात लोग प्रमोट करेंगे। जितना निवेश करोगे, उस राशि से बकरी के दूध के प्रॉडेक्ट तैयार किए जाएंगे। निवेश की गई राशि की 12 प्रतिशत रॉयल्टी हर महीने खाते में आती रहेगी। जब तक राशि डबल नहीं हो जाती। उसके समेत 32 लोगों ने कंपनी में राशि का निवेश कर लिया। कंपनी ने उन्हें आईडी बना कर दे दी। एक महीने उन्हें रॉयल्टी मिली, लेकिन उसके बाद कुछ नहीं मिला।

दूसरी जगह निवेश करने का बनाया बहाना

पीड़ितों ने बताया कि जब उन्होंने आरोपितों से पूछा तो आरोपियों ने बताया कि उन्होंने निवेश होस्पीटल तथा पुष्कर के निकट बनने वाले रिसोर्ट व्यवसाय में किया है। फिर उन्हें क्रिप्टो करेंसी का झांसा दिया। फिर उन्हें राशि दुगनी देने के लिए कहा गया। जो चैक उन्हें दिए गए, वे बाउंस हो गए। जब उन्होंने राशि मांगी तो आरोपितों ने उन्हें बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी ओर निवेश राशि को लौटाने से मना कर दिया।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

सदर थाना पुलिस ने रविंद्र तथा उसके साथियों की शिकायत पर नाउ वर्ल्ड के निदेशक सोनू, बुसानिया होटल्स के निदेशक राहुल व तेजपाल, क्रिप्टो करेंसी के निदेशक दिनेश मौर्य, दिवाकर मौर्य, फ्यूचर मेकर लाइफ केयर के सीएमडी राधेश्याम, एमडी बंसी सिहाग, सुंदर सैनी, सुखदेव सैनी व अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487