Logo
Haryana Assembly Election 2024: जींद में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने आज बुधवार को उचाना के मुख्य मार्गों पर फ्लैग मार्च निकाला।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अब प्रसाशन की ओर से भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वहीं, जींद में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने को लेकर पुलिस ने आज बुधवार को उचाना के मुख्य मार्गों पर फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस अधिकारियों और सीआईएसएफ की टीम के नेतृत्व में आयोजित इस फ्लैग मार्च द्वारा आम जनता को आने वाले चुनाव में सक्रिय सहयोग करने और चुनाव प्रक्रिया के दौरान निष्पक्षता बनाए रखने की अपील की।  

मतदाताओं को किया गया जागरूक

थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। जिसे लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया। ताकि जनता को चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्वों के बहकावे में न आने और किसी तरह के लालच या अनुचित गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को देने के लिए प्रेरित किया जा सके।

3460 संवेदनशील मतदान केंद्र

वहीं, दूसरी तरफ राज्य में चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस के 29 हजार जवान तैनात किए जाएंगे। प्रदेश में पांच अक्टूबर को मतदान के लिए 10 हजार 495 जगहों पर कुल 20 हजार 629 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिसमें से 3460 संवेदनशील और 138 वल्नरेबल बूथ शामिल है, जहां अतिरिक्त जवानों की मौजूदगी में सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे।

Also Read: भिवानी में ग्रामीणों ने फूटा गुस्सा, फसलों के पैसे न मिलने पर किया रोड जाम, व्यापारी पर लगाया आरोप

इसके साथ ही यह भी बताया गया कि चुनाव में 29 हजार से अधिक जवानों के अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स की 225 कंपनियां तैनाती की जाएगी। इनमें 75 कंपनियां तैनात हो चुकी हैं, जबकि 195 कंपनियों की तैनाती जम्मू एंड कश्मीर चुनाव के बाद की जाएगी। प्रदेश में चुनाव को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी अभी से कर दी गई है।

5379487