Logo
Jind Fraud Case: हरियाणा के जींद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बैंक की रिलेशनशिप मैनेजर ने बुजुर्ग दंपति के साथ 9 करोड़ रुपये का फ्रॉड कर लिया है।

Jind Fraud Case: हरियाणा के जींद जिले में एक बुजुर्ग दंपति को करोड़ों का चूना लग गया है। एचडीएफसी बैंक की रिलेशनशिप मैनेजर सहित कुल 14 लोगों ने मिलकर बुजुर्ग को फंसाया और उनसे 9 करोड़ रुपये के फ्रॉड कर लिए। बुजुर्ग को जब पता चला कि उनके पैसों के साथ फ्रॉड हो गया है, वह हक्के-बक्के रह गए। पुलिस ने फिलहाल दंपति के बयान के आधार पर बैंक मैनेजर सहित सभी 14 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया है। चलिए जानते हैं बुजुर्ग को कैसे अपने जाल में फंसाया।

बुजुर्ग दंपति को कैसे लगाया चूना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फ्रॉड केस के बाद दंपति ने बिना वक्त गंवाए इसकी जानकारी पुलिस को दी। सिविल लाइन पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में सभी 14 आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है। अर्बन एस्टेट के रहने वाले बुजुर्ग राजेंद्र ने पुलिस से मामले की शिकायत करते हुए कहा कि उनके मकान पर सलोनी गोयल नाम की महिला अपने परिवार के साथ काफी समय से रह रही हैं। 2021 में एचडीएफसी बैंक द्वारा हमें बताया गया कि वह बैंक की रिलेशनशिप मैनेजर है। महिला ने बुजुर्ग की बैंक में 2 खाते खुलवाए, जिस पर कृषि लोन करवाया गया।

'अपने परिवार वालों के खातों में भेजे पैसे'

सलोनी ने खुद को रिलेशनशिप मैनेजर बताया था, जिसके कारण उनके पास बुजुर्ग के बैंक खाता की पासबुक, चेक बुक, एफडी प्रमाण पत्र तमाम चीजें रखे हुए थे। इसके कुछ दिन बाद बैंक कर्मी बुजुर्ग के घर पहुंचे और बताया कि उनके खाते से 9 करोड़ रुपये के लोन लिए गए हैं, जिसका किस्त बकाया है, उन्हें किस्त जमा करना है। तब जाकर बुजुर्ग को सारा खेल समझ आया। बुजुर्ग ने आरोप लगाया है कि खुद को रिलेशनशिप मैनेजर बताने वाली महिला सलोनी ने बैंक के साथ मिलकर उनके खाते से 9 करोड़ के लोन लिए और पैसों को अपने परिवार के सदस्यों के अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिया।

आरोपी ने स्वीकार करने से किया इनकार

पीड़ित राजेंद्र ने हरियाणा पुलिस को यह भी बताया कि उसके खाते से दो करोड़ 28 लाख रुपये और उसकी पत्नी प्रेम के खाते से दो करोड़ 15 लाख रुपये की राशि सलोनी गोयल के बैंक खाते में ट्रांसफर हुए हैं। इस मामले में जब सलोनी से पूछताछ की गई, तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने मामले में रिलेशनशिप मैनेजर सलोनी गोयल, उसके पति मोहित गोयल, कमलेश गोयल, कपिल गोयल, मीना गोयल, संजीव गोयल, सतकुमार, डेविड सैनी, गगन नयर, आशीष रस्तोगी, महेश कुमार के अलावा भी कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बड़ा झटका: विधानसभा चुनाव से पहले ED ने कुर्क की 834 करोड़ रुपये की संपत्नि, जानें पूरा मामला

5379487