Logo
हरियाणा के जींद में खेतों में तेंदुआ दिखाई देने से आसपास ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वन्य प्राणी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की, लेकिन तेंदुए के कोई निशान नहीं मिले।

जींद: गांव डिडवाड़ा के खेतों में तेंदुआ दिखाई देने से आसपास ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। रात को सड़क पार करते तेंदुए का बाकायदा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सूचना पाकर वन्य प्राणी विभाग की टीम गांव डिडवाड़ा तथा आसपास के गांवों में पहुंची और सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई निशान वहां पर तेंदुए का नहीं पाया गया। फिलहाल वन्य प्राणी विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाला हुआ है।

पेड़ से उतरकर भागता दिखा जानवर

गांव डिडवाड़ा खेतों में एक किसान ने ट्यूबल के बने कमरे के पास लगे पेड़ से रात को उतरकर एक जानवर को भागते हुए देखा गया। जिस पर उसने सूचना ग्रामीणों को  दी। रात को सड़क पार करते हुए तेंदुए का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने तथा तेंदुआ दिखाई देने की सूचना पाकर वन्य प्राणी विभाग के निरीक्षक मनवीर सिंह गांव डिडवादा पहुंचे और ग्रामीणों से उन्होंने बातचीत की। जहां पर तेंदुआ दिखाई देने की बात कही गई, वहां पर पंजों के निशान खोजने की कोशिश की गई, लेकिन निशान नहीं मिले। जब वीडियो लोकेशन का विश्लेषण किया गया तो वह लोकेशन भी वन्य प्राणी विभाग को नहीं मिली। जहां-जहां तेंदुआ दिखाई देने की सूचना वन्य प्राणी विभाग को मिली, टीम ने वहां पर जाकर जांच की तो किसी प्रकार का कोई सबूत तेंदुए का नहीं मिला।

वन्य प्राणी विभाग ने डाला गांव में डेरा

तेंदुआ होने की सूचना के बाद से वन्य प्राणी विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाला हुआ है और जिन्होंने तेंदुए को देखा, उनकी भी खोज खबर ली जा रही है। जिन लोगों ने तेंदुआ दिखाई देने की बात कही, वहां पर कोई निशान नहीं पाए गए। वन्य प्राणी विभाग के निरीक्षक मनवीर सिंह ने बताया कि गांव डिडवाड़ा तथा आसपास के गांव के खेतों में जांच की गई है, लेकिन अभी तक तेंदुए के पंजों का कोई निशान नहीं मिला है। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, वह लोकेशन उस इलाके की नहीं है। फिलहाल जहां पर तेंदुआ दिखाई देने की बात की जा रही है, वहां पर टीम पहुंच रही है।

5379487