Logo
हरियाणा के जींद में जिला कारागार में बंद 5 बच्चों की हत्या के आरोपी पिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में बंदी का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई है।

जींद: जिला कारागार में बंद अपने पांच बच्चों के हत्यारोपित पिता की बीती रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जेल अधिकरियों का कहना है कि बंदी की अचानक तबीयत खराब होने पर उसे नागरिक अस्पताल लाया गया था। जहां पर उसकी मौत हो गई। उसके शरीर को लकवा भी मार चुका था। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में बंदी का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई है।

5 बच्चों को उतारा था मौत के घाट

गांव डिडवाडा निवासी जुम्मद्दीन 10 मई 2021 से अपने पांच मासूम बच्चों की सिलसिलेवार हत्या करने के आरोप में जिला कारागार में बंदी था। जुम्मा ने 15 मई 2016 को पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी 11 व सात वर्षीय बेटी घर से गायब हो गई। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में लड़कियों के शव नहर से बरामद हो गए। गुत्थी नहीं सुलझी तो पुलिस ने सीसीटीवी को खंगाला, जिसमें जुम्मा उन्हें ले जाता दिखाई दिया। पुलिस ने जुम्मा से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपने पांच बच्चों की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। मरने वालों में तीन लड़कियां तथा दो लड़कें शामिल थे।

ऐसे की थी बच्चों की हत्या

सदर थाना सफीदों पुलिस ने जुम्माद्दीन की पत्नी रीना की शिकायत पर केस दर्ज किया था। जुम्माद्दीन ने बताया था कि दो मासूम लड़कियों को नहर में फेंकने से पूर्व वह नौ माह की अपनी बेटी को गला दबा कर मार चुका था। जबकि वर्ष 2015 में अपने एक वर्ष के बेटे को सल्फास देकर मारा। जुम्मा अपने बच्चों की हत्या को इतने शातिराना अंदाज से अजाम देता था कि उस पर परिजनों को संदेह नहीं हुआ। गिरफ्तारी के बाद से जुम्मा जिला कारागार में बंदी था, जिसके आधे हिस्से को लकवा भी मार चुका था।

अचानक बिगड़ी जुम्मा की तबीयत

बीती रात बंदी जुम्मा की अचानक तबीयत खराब होने पर जेल डिस्पेंसरी से उसे नागरिक अस्पातल रेफर कर दिया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर सिविल लाइन पुलिस तथा ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। साथ ही परिजनों को भी बुलाया गया। बाद में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में परिजनों के ब्यान दर्ज किए गए। उन्हीं की देखरेख मे चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।

पोस्टमार्टम से होगा मौत का खुलासा

जेल डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि जुम्माद्दीन लकवा के कारण चलने, फिरने, उठने, बैठने में असमर्थ हो गया था। रात को अचानक तबीयत खराब होने पर उसे नागरिक अस्पताल रेफर किया गया, जिसकी वहां पर मौत हो गई। उसकी मौत के कारणों के बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी बलवान सिंह ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम चिकित्सक बोर्ड से करवाया गया है, जिसकी जांच ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट द्वारा की जा रही है।

5379487