Logo
Haryana Assembly Elections: हरियाणा में भले ही आचार संहिता लागू हो गई हो, लेकिन कैथल में कई जगह पर लगे बैनर और पोस्टरों से साफ है कि यहां इसका कोई असर नहीं है।

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए तारीख की घोषणा होते ही राज्य भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके बाद भी कैथल में बस स्टेंड, सरकारी हॉस्पिटल और सड़कों पर लगे बैनर पोस्टर पर आचार संहिता का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। हरियाणा रोडवेज की बसों के ऊपर सरकार से जुड़ी योजनाओं के पोस्टर ज्यों की त्यों लगे हुए नजर आ रहे हैं। इनके फोटो-वीडियो जैसे ही सामने आए तो इसके बाद रोडवेज के कर्मचारी पोस्टरों-बैनरों को फाड़ते हुए नजर आए।

पीएम और सीएम के लगे हैं पोस्टर

वहीं, कैथल बस स्टैंड में दूसरे डिपो से आ रही बसों के ऊपर भी इसी तरह के पोस्टर और बैनर चिपके हुए हैं। पोस्टरों में सरकार से जुड़ी हुई योजनाओं का गुणगान किया गया है, जिस पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी और हरियाणा के सीएम सैनी की भी फोटो लगी हुई हैं, जो एक तरफ से राज्य में लगी आचार संहिता का उल्लंघन करती हैं।

जिले में कई जगह लगे हैं बैनर और होर्डिंग

दूसरा मामला कैथल के सरकारी हॉस्पिटल में देखने को मिला, जहां पर पोस्टर और बैनर के साथ अच्छा खासा होर्डिंग भी लगा हुआ है और जो सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन कर रहा है। इसे लेकर कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग को भी ये अधिकारी हलके में ले रहे हैं, जो आदेश मिलने के बाद भी इन पर कोई असर नहीं दिख रहा है। वहीं, तीसरी खबर कैथल शहर की सड़कों पर लगे राजनीतिक पार्टी के होर्डिंग की है, जो आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए उसे लगा हुआ छोड़ दिया है। वहीं, नगर परिषद भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।  

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, जेजेपी को लगा बड़ा झटका, दो दिनों में 4 नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा

सीएम की विजय संकल्प रैली

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को हांसी में विजय संकल्प रैली की। सीएम दोपहर करीब तीन बजे अनाज मंडी में पहुंचे। हालांकि, कहा जा रहा था कि अब हांसी को जिला बनाने का ऐलान नहीं किया जा सकता है, लेकिन प्रदेश में चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद आचार संहिता लागू हो गई है। इसके चलते हांसी का काम रोक दिया गया।

5379487