Logo
हरियाणा के कैथल में कुट्टू का आटा खाने से परिवार के करीब आठ लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। परिजनों ने दुकानदार पर आटे में जहर मिलाकर देने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कैथल: नवरात्रों में कुट्टू का आटा खाने से आठ लोगों को तबीयत बिगड़ गई। उन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सभी माडल टाउन कैथल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। परिजनों ने बताया कि वे रविवार रात को मॉडल टाउन के एक किरयाणा स्टोर से कुट्टू का आट्टा लेकर आये थे। उन्होंने इसका प्रयोग करते हुए विभिन्न व्यंजन बनाए तथा परिजनों को खिला दिया। उक्त व्यंजन खाने के करीब एक घंटे बाद ही उनके पेट में दर्द, उल्टी व दस्त हो गया और वे बेहोश भी हो गए। गंभीर हालत के चलते उन्हें शहर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।

मिलावटी आटा देने का लगाया आरोप

मॉडल टाउन निवासी हरीश ने बताया कि उनके परिजन मॉडल टाउन स्थित राजेश किरयाना स्टोर से कुट्टू का आटा लेकर आए थे। दुकानदार ने उनको साल दो साल पुराना और घटिया क्वालिटी का मिलावटी आटा दे दिया। जब उन्होंने उसके पकोड़े बनाकर खाएं तो किसी को उल्टी लगी तो किसी को पेट में दर्द होने लगा। इसके डेढ़ घंटे बाद परिवार के सभी सदस्य बेहोश हो गए। उन्हें रात को ही कैथल के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जिनकी हालत अभी नाजुक बताई जा रही है। परिजनों ने दुकानदार पर आटे में जहर मिलाने का आरोप लगाया और पूरे मामले की शिकायत अनाज मंडी चौकी में की, जिसके बाद पुलिस अस्तपाल आई और लिखित कार्रवाई करते हुए उनके बयान लिए।

निजी रेस्टोरेंट में चल रहा था धार्मिक प्रोग्राम

दूसरे मामले में शहर निवासी 49 वर्षीय अनु गोयल की कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ गई। उनको उपचार के लिए शहर के निजी हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया, फिलहाल उनका भी इलाज चल रहा है। अनु गोयल के परिजनों ने बताया कि शाम को शोरेवाला मार्ग पर स्थित एक निजी रेस्टोरेंट में उनका धार्मिक प्रोग्राम था। इसमें खाने में पकोड़े वगैरा दिए गए थे, जिनको खाने के बाद उनको फूड प्वाइजनिंग हो गई। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण उनको शहर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। फिलहाल इनकी भी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

मामले में जांच कर रही पुलिस

अनाज मंडी चौकी इंचार्ज ने बताया कि इस मामले को लेकर उनके पास शिकायत आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी चीज सामने आएगी, उसी अनुसार आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कैथल की सिविल सर्जन डॉ. रेनू चावला ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने मामले की जांच हेतु फूड इंस्पेक्टर को पत्राचार किया है। उन्होंने नवरात्र पर्व को लेकर सैंपल करने के आदेश दिए हैं।

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487