Logo
Dispute in Karnal: हरियाणा के करनाल में जमीन को लेकर विवाद शुरू हो गया है। लोगों ने वक्फ बोर्ड पर आरोप लगाया कि वह यहां पर मस्जिद बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Dispute in Karnal: करनाल के मॉडल टाउन में वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर बड़ा विवाद हो गया है। इस विवाद की जानकारी मिलते ही वक्फ बोर्ड और पुलिस मौके पर पहुंची। वक्फ बोर्ड के अनुसार, वेन यहां सिर्फ इमारत पर बने तीन गुंबदों की मरम्मत कर रहे थे, लेकिन बजरंग दल के सदस्यों और मॉडल टाउन के लोगों का आरोप है कि यहां पर मस्जिद बनाने की कोशिश की जा रही थी और यह काम वह किसी भी हालत में नहीं होने देंगे।

लोगों ने लगाया वक्फ बोर्ड पर आरोप

बजरंग दल के सदस्यों और वहां के लोगों का कहना है कि साल 1947 से यहां पर खंडहर था, लेकिन वक्फ बोर्ड ने इसे मस्जिद में बदलने की कोशिश की, जिसका विरोध कर काम रोक दिया गया। उनका आरोप है कि मरम्मत एक बहाना है वह यहां पर मस्जिद की स्थापना करना चाहते हैं। वहीं, इस विवादित जमीन की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है और अब बजरंग दल का कहना है कि इस जमीन पर सिर्फ हनुमान मंदिर ही बनेगा।

पुलिस ने की विवाद सुलझाने की कोशिश

इस विवाद के बीच बजरंग दल के सदस्यों ने निर्माणाधीन इमारत में धार्मिक गतिविधियां शुरू कर दीं, जिसमें भगवान बालाजी की तस्वीर स्थापित की गई और उनकी पूजा की गई। यही नहीं इसके बाद भी गुंबदों पर भगवा झंडे फहराए गए और रामचरित मानस और हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया गया। वक्फ बोर्ड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचे और विवाद सुलझाने की कोशिश की।

मुस्लिम समाज के प्रधान ने की अपील

वहीं, मुस्लिम समाज के प्रधान वाजिद अली ने भी इस मामले को सुलझाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वे अधिकारियों और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इसका हल निकालने की कोशिश करेंगे,  ताकि आगे चलकर यह विवाद और न बढ़े।

Also Read: यमुनानगर के सरकारी स्कूलों में लगा ताला, 4 महीनों से नहीं आ रहे शिक्षक, गुस्साए ग्रामीण धरने पर बैठे

रेंट कलेक्टर ने कही ये बात

बता दें कि फिलहाल, खंडहर की मरम्मत की जा रही है, ताकि यह गिर न जाए। इसी बीच वक्फ बोर्ड के रेंट कलेक्टर तैय्यब हुसैन ने कहा कि यह वक्फ बोर्ड की जमीन है और उन्हें इसकी मरम्मत की अनुमति हमारे पास है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वे सिर्फ मरम्मत कर रहे हैं और यहां पर मस्जिद बनाने का उनका कोई इरादा नहीं है। पुलिस सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि वे मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और साथ ही उन्होंने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

5379487