Logo
हरियाणा के करनाल में हुए गांव कंबोपुरा हत्याकांड में सीबीआई कोर्ट के निर्णय को पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। पीड़ित परिवार ने कहा कि अगर न्याय नहीं मिला तो सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई जारी रहेगी।

करनाल: हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करनाल जिले के गांव कंबोपुरा में हुए बहुचर्चित हत्याकांड में पीड़ितों के परिजनों ने सीबीआई कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी। मृतक कर्म सिंह के बेटे राजिंदर, पत्नी राजबाला, वकील राजेश मलिक ने कहा कि 2011 में हुए कर्म सिंह हत्याकांड में तत्कालीन मुख्य संसदीय सचिव जिले राम शर्मा व परिवहन मंत्री ओपी जैन समेत कई लोगों को आरोपी बनाया गया था।

कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती

राजिंद्र सिंह ने बताया कि कई वर्षों तक चली सुनवाई के बाद सीबीआई कोर्ट में जिले राम शर्मा को आरोप मुक्त करार दे दिया। नियमानुसार अब उन्होंने सीबीआई कोर्ट के फैसले को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिसकी सुनवाई पांच सितंबर को तय हुई है। जिले राम शर्मा भाजपा में शामिल होकर दोबारा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। सीबीआई कोर्ट का फैसला आने के बाद जिले राम शर्मा भाजपा में शामिल हुए तो उनके लोगों द्वारा पीड़ितों को लगातार धमकाया जा रहा है। हत्याकांड के बाद परिवार को मिली पुलिस की सुरक्षा को हटा लिया है, जिसके बाद परिवार के लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

जिले राम के विरोध में उतरेगा सैन समाज

एडवोकेट राजेश मलिक ने परिवार को दोबारा सुरक्षा प्रदान करने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस महानिदेशक तथा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है। कर्म सिंह के बेटे राजिंदर ने बताया कि जिले राम शर्मा खुलेआम सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने अगर जिले राम को चुनाव मैदान में उतारा तो सैन समाज इसका विरोध करते हुए सड़कों पर उतरेगा। संविधान के अधिकार के अनुसार उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट तक जारी रहेगी लड़ाई

राजिंद्र ने बताया कि हाईकोर्ट में पांच सितंबर से सुनवाई शुरू होने जा रही है। इंसाफ की यह लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक जारी रहेगी। इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को भी पत्र लिखकर उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्हें अगर इंसाफ नहीं मिला तो वह जिले राम शर्मा के आवास के बाहर आत्मदाह कर लेंगे।

5379487