Logo
Karnal News: करनाल में लोगों और बस चालकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने हरियाणा रोडवेज बसों के लिए अलग से रास्ता बनाने का फैसला लिया है।

Karnal News: करनाल में लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों के लिए अलग से रास्ता बनाने का फैसला लिया गया है। बस चालकों और राह चलने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है, क्योंकि बसों के आने-जाने के लिए स्थाई रास्ता नहीं है। जिसके चलते बसों को रॉन्ग साइड चलाया जाता और इससे सड़क दुर्घटना होने का खतरा अधिक बढ़ जाता था। ऐसे में अब जल्द ही बस अड्डे पर जाने के लिए नया रास्ता बन जाएगा।

लोगों और बस चालकों को असुविधा नहीं होगी

करनाल से विधायक हरविंद्र कल्याण ने हरियाणा रोडवेज बसों के लिए अलग से रास्ता बनाने का प्रस्ताव तैयार किया था। जिसके बाद नए बस स्टैंड के सामने बसों की आवाजाही के लिए स्थाई रास्ता बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है। इस फैसले को लेकर विधायक हरविंद्र कल्याण ने शनिवार 10 अगस्त को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में हरविंद्र कल्याण ने कहा कि अगर हरियाणा रोडवेज बसों के लिए अलग से रास्ता बन जाएगा तो राह चलने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। बस चालकों को भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग ने मंजूरी दी

करनाल के घरौंडा शहर में नए बस अड्डे के सामने बसों के आने जाने के लिए कोई परमानेंट रास्ता नहीं था। जिसकी वजह से बस चालक बसों को अनाज मंडी के रास्ते से निकालते हुए गलत दिशा से होते हुए बस स्टैंड के अंदर ले जाते थे। ऐसे में बस चालकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था। जिसकी वजह से कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। फिलहाल बसों के लिए अलग से रास्ता बनाने के फैसले पर राष्ट्रीय राजमार्ग ने हरी झंडी दिखा दी है।  

Also Read: रक्षाबंधन पर रेलवे की सौगात, 3 नई स्पेशल ट्रेन शुरू करने का लिया फैसला, हरियाणा के इन जिलों में होगा ठहराव

एक माह में होगा काम पूरा

राष्ट्रीय राजमार्ग की मंजूरी मिलने के बाद शनिवार को विधायक हरविंद्र कल्याण नगर पालिका के चेयरमैन हैप्पी लक गुप्ता के अलावा दूसरे विभाग के अधिकारियों से भी मिले। इस दौरान विधायक ने कहा कि जब फसल का मौसम होता है तब मंडी में सर्विस लेन पर अंडरपास में जाम लग जाता है। जाम और बस चालकों की सुविधा और राह चलने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस फैसले पर एनएचएआई की ओर से एनओसी मिल गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि 1 महीने के भीतर पीडब्ल्यूडी द्वारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

CH Govt hbm ad
5379487