Logo
Kurukshetra News: जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत के मामले में जेल के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Kurukshetra News: यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई थी। अब इस मामले में स्टेट क्राइम ब्यूरो पंचकूला ने कुरुक्षेत्र में काम कर रहे लाइन ऑफिसर अश्विनी और जेल वार्डन किशोरी को गिरफ्तार कर लिया है। अब स्टेट क्राइम ब्यूरो पंचकूला दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। ताकि पूछताछ करके इस अपराध में शामिल दूसरे आरोपियों का भी पता लगाया जा सके। रिमांड पर दोनों आरोपियों से स्टेट क्राइम ब्यूरो पूरी जानकारी निकालेगी। इस मामले की जांच पंचकूला स्टेट क्राइम ब्यूरो और पंचकूला के डीएसपी संदीप कर रहे हैं।

अधिकारियों ने की मदद

दरअसल, पिछले साल नवंबर में यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई थी। उस दौरान इस मामले में शामिल जिन आरोपियों को पकड़ा गया था, उन्हें कुरुक्षेत्र की जेल में बंद किया गया था। सूत्रों के हवाले से पता लगा था कि जेल में बंद इन आरोपियों को जिला जेल के बड़े अधिकारियों और अन्य लोगों द्वारा मदद पहुंचाई गई।

दोनों आरोपी रिमांड पर 

जब इस बारे में स्टेट क्राइम ब्यूरो टीम को पता लगा तो उन्होंने सहायक अधीक्षक अश्विनी (लाइन ऑफिसर) और कुरुक्षेत्र जेल वार्डन किशोरी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को एक दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि मामले में जेल के एक बड़े अधिकारी का भी हाथ शामिल है। जब इस मामले में कुरुक्षेत्र जिला जेल के अधीक्षक से बात करने की कोशिश की गई, तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।

Also Read: शराब का ठेका खोलने पर हंगामा, ग्रामीणों ने ढाणी कुम्हारन में ठेके के बाहर फेंकी शराब की पेटियां 

दूसरे अधिकारी भी हो सकते हैं शामिल

पहले इस मामले की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। इसके बाद यह मामला राज्य अपराध शाखा को सौंप दिया गया था। दूसरी तरफ जेल के दो अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मामले में कई दूसरे अधिकारियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। फिलहाल इस मामले में जिला जेल से लेकर ब्यूरो के अधिकारी तक कुछ बताना नहीं चाहते हैं। 

5379487