Logo
Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए 9 राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन देते हुए महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी की ओर से गई मुद्दों को लेकर यह चुनाव लड़े जाएंगे।

Haryana Assembly Election: हरियाणा में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसे देखते हुए राज्य में 9 राजनीतिक दलों ने गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की घोषणा की है। बता दे कि कुरुक्षेत्र में  लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के ऑफिस में राजनीति को नई दिशा देने के लिए नए गठबंधन किए गए हैं। पूर्व सांसद राजकुमार सैनी के निवास पर आयोजित एक बैठक में प्रदेश  के 9 राजनीतिक दलों ने गठबंधन के तहत हरियाणा में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

कई पार्टी के नेताओं ने मिलकर की बैठक

इस महागठबंधन में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और भीम राव अंबेडकर के पोते की पार्टी ग्लोबल रिपब्लिकन पार्टी सहित 9 अन्य पार्टियों ने मीडिया से बातचीत के दौरान इस महागठबंधन का ऐलान किया। बैठक में  विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति और राष्ट्रहित के कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।

वहीं, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी देश के छोटे बड़े लगभग 100 पार्टियों को साथ लेकर इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन दिया था। इस महागठबंधन की पहली बैठक में कई पार्टियों के शामिल हुए, जो हरियाणा में विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने वाले हैं।

महागठबंधन में इन पार्टियों का मिलेगा समर्थन

बताया जा रहा है कि इस महागठबंधन में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी, भारतीय वीर दल, राष्ट्रीय अध्यक्ष, ग्लोबल रिपब्लिकन पार्टी, लिबरल सोशलिस्ट पार्टी,  भारतीय जनराज पार्टी, राष्ट्रवादी परिवर्तन पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बहुजन मुक्ति पार्टी और सर्वजन लोकशक्ति पार्टी शामिल हुए हैं।

Also Read: पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को मनीष ग्रोवर का चैलेंज, अपने कामों व नौकरियों का श्वेत पत्र करें जारी 

इन मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे महागठबंधन

पार्टी की ओर से जातिगत जनगणना के अनुसार 100 प्रतिशत आरक्षण जनसंख्या के अनुपात में, मनरेगा को किसान व मजदूर से जोड़ना एक परिवार एक रोजगार, नौकरी मिलने तक 10000 रुपये महीना बेरोजगारी भत्ता, विधवा महिला, विकलांग और वृद्धा को 5000 रुपये पेंशन अन्य कई मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है।

5379487