Logo
Haryana SGMC Meeting: कुरुक्षेत्र में बुधवार को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की बैठक आयोजित कि गई। इस बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया।

Haryana SGMC Meeting: कुरुक्षेत्र में आज बुधवार नई कार्यकारिणी को लेकर हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। डीसी के नेतृत्व में यह बैठक जिला सचिवालय में रखी गई थी। इस बैठक में राज्य सरकार द्वारा नामित सभी सदस्य मौजूद रहे। इस मीटिंग में सबकी सहमति से नई कार्यकारिणी में भूपिंदर सिंह असंध को प्रधान चुना गया।

वहीं, सुदर्शन सिंह सहगल को सीनियर मीत प्रधान और बीबी रविंदर कौर अजराना को जूनियर मीत प्रधान के रूप में नियुक्त किया गया। सुखविंद्र सिंह मंडेबर महासचिव और गुलाब सिंह मूनक संयुक्त सचिव के पद के लिए चुना गया है। इसके साथ ही जंगसीर सिंह मांगेयाना, गुरुप्रसाद सिंह, बाबा बलजीत सिंह दादूवाल, परमजीत सिंह मक्कड़, तरविंदरपाल सिंह और  बीबी परमिंदर कौर को कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

सिख समुदाय की बढ़ी उम्मीद

इस बैठक के बाद अब नई कार्यकारिणी के गठन के साथ-साथ सिख समुदाय से जुड़े गुरुद्वारा प्रबंधन और अन्य संबंधित कार्यों को अधिक प्रभावी और संगठित तरीके से संचालित करने की उम्मीद बताई जा रही है। इसके साथ ही सिख समुदाय में उत्साह का माहौल है और नई कार्यकारिणी से समुदाय की अपेक्षाएं और भी बढ़ गई है।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, बीजेपी उम्मीदवारों के नाम हुए तय, सीएम सैनी सहित इनका टिकट हुआ फाइनल, जानें कब जारी होगी लिस्ट

सिख समुदाय थी नाराज

बता दें कि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की नई तदर्थ समिति के गठन से सिख समुदाय के नेता नाराज थे और उन्होंने चुनाव की तिथि घोषित करने की बजाय समुदाय को एकजुट करने और प्रदेश में बड़े आंदोलन की योजना बनाने के लिए बैठक शुरू कर दी थी। पिछली समिति का कार्यकाल मई में ही समाप्त हो चुका था और वह एचएसजीएमसी के चुनाव की मांग कर रहे थे। राज्य सरकार ने 14 अगस्त को हरियाणा में गुरुद्वारों की सभी संपत्तियों के प्रबंधन, निगरानी और अधिग्रहण के लिए तदर्थ एचएसजीएमसी के नए 41 सदस्यीय सदन को नामित किया था।

5379487