Logo
हरियाणा व राजस्थान के बीच चल रहे विवाद के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। राजस्थान पुलिस हरियाणा रोडवेज तो हरियाणा पुलिस राजस्थान रोडवेज का चालान काट रही है। ऐसे में जनता दोनों राज्यों के बीच पीस रही है।

नारनौल: राजस्थान रोडवेज में हरियाणा महिला पुलिस कर्मी की फ्री यात्रा के मामले को लेकर विवाद बढ़ गया और बसों के चालान को लेकर शीत युद्ध शुरू हो गया है। कुछ चालान दिल्ली पुलिस ने भी किए है। इस वजह से हरियाणा से राजस्थान आने वाले और राजस्थान रोडवेज में यात्रा करने वाले हरियाणा के यात्री परेशान है। चालान व इम्पाउंड की वजह से रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले करीब 20 से 25 हजार यात्रियों का समय बर्बाद हो रहा है। इस वजह से कई यात्री समय पर घर, ऑफिस नहीं पहुंच रहे। देखा जाए तो हरियाणा महिला पुलिस कर्मी की वायरल वीडियो के बाद हरियाणा व राजस्थान पुलिस आमने सामने है और इन दोनों के बीच हरियाणा व राजस्थान रोडवेज पीस रही है।

हरियाणा पुलिस ने राजस्थान की 90 बसों का किया चालान

बताया जा रहा है कि हरियाणा ट्रैफिक पुलिस ने बीते तीन दिन में राजस्थान रोडवेज की करीब 90 बसों का चालान किया है। इसमें वर्दी, सीट बेल्ट नहीं होना जुर्माना लगाने का कारण रहा है। चालान होने वाली बसों में जयपुर डीलक्स, भरतपुर, अलवर, कोटा, बीकानेर, अजमेर सहित डिपो की डीलक्स और साधारण बस शामिल है। इसी बीच राजस्थान में जाने वाली हरियाणा रोडवेज का राजस्थान पुलिस ने चालान व इंपाउंड करना शुरू कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक दिन पहले 86 बसों के चालान करने की सूचना है। इनमें 27 बसों के चालान अकेले जयपुर के सिंधी कैंप और 59 के करीब चालान सड़वा मोड पर किए गए है। दोनों तरफ से की जा रही इस चालान ए जंग की कार्रवाई से विवाद बढ़ गया है।

नारनौल डिपो की 15 बसों के चालान, इनमें 4 इंपाउंड

नारनौल डिपो की 15 बसों का भी चालान राजस्थान पुलिस ने किया है। इनमें चार वह बस भी शामिल है, जिन्हें इंपाउंड किया गया है। चालान का कारण बस की नंबर प्लेट, वर्दी, सीट बेल्ट, नो पार्किंग व सीट से ज्यादा सवारी ओवरलोड शामिल है। इसी विवाद के बीच सोमवार नारनौल डिपो से कोटपुतली जयपुर के लिए बसें निकली। बताया जा रहा है कि पनियाला मोड, दीवान होटल के पास और गोनेड़ा बॉर्डर के पास राजस्थान पुलिस की ओर से नारनौल डिपो बस की तस्वीर खींची गई। संभवत राजस्थान पुलिस चालान करने के लिए ही फोटो खींच रही थी। यह मामला जीएम तक पहुंचा तो वह सभी काम छोड़ फिल्ड में गई टीम, अपने अधिकारी व अन्य जिला के जीएम से संपर्क साधकर मामले की जानकारी में जुटते दिखाई दिए।

क्या कहते है जीएम

नारनौल रोडवेज डिपो के जीएम अनित यादव ने बताया कि नारनौल डिपो की 15 बसों के चालान राजस्थान पुलिस ने किए है। इनमें चार बसों को इंपाउंड भी किया गया है। इस पूरे मामले में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। वह इस मामले में पूरी निगरानी रखे हुए है। जो भी सूचना मिल रही है, उसके आधार पर अधिकारियों को जानकारी दे रहे हैं।

5379487