Logo
हरियाणा के नारनौल में संदिग्ध हालात में विवाहित की मौत हो गई। मृतका के भाई ने अपने जीजा पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर पति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

नारनौल: गांव मूसनौता में संदिग्ध हालात में विवाहित की मौत हो गई। मृतका के भाई ने अपने जीजा पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर गांव मूसनौता निवासी दशरथ के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल भेजा और पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने शव का गांव मूसनौता ले जाकर गांव बुटेरी एवं मूसनौता के लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया। निजामपुर पुलिस आवश्यक जांच में जुटी हुई है।

कबड़ी की पुलियों पर रखा हुआ था शव

राजस्थान के थाना बानसूर के गांव बुटेरी निवासी सतीश कुमार ने बताया कि 13 अक्टूबर को उसे सूचना मिली कि उसकी बहन की तबीयत खराब है। उसका बड़ा भाई सोनू अपने दोस्त के साथ बहन की ससुराल पहुंचा तो देखा कि उसकी बहन सुनीता का शव कमरे में कड़बी की पुलियों पर रखा हुआ है। मृतक सुनीता के गले पर फांसी के फंदे के निशान थे। सतीश ने बताया कि उसकी बहन सुनीता तथा जीजा दशरथ का कई दिनों से झगड़ा हो रहा था। उसके जीजा दशरथ ने ही उसकी बहन सुनीता की गला घोंटकर हत्या की है, जिसकी उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

कंट्रोल रूम से मिली पुलिस को सूचना

वारदात की सूचना निजामपुर पुलिस को पुलिस कंट्रोल रूम नारनौल से मिली, जिस पर एसआई एवं थाना इंचार्ज गोविंद टीम सहित गांव मूसनौता पहुंचे व आवश्यक कार्रवाई शुरू की। मौके पर गांव मूसनौता में एक अधेड़ औरत मृत अवस्था में पड़ी थी, जिसके गले पर चोट के निशान थे। इसकी जांच में सहयोग के लिए पुलिस ने मौके पर सीन ऑफ क्राइम टीम के इंचार्ज डॉ. आनंद को बुलाया तथा घटनास्थल की फोटोग्राफी भी करवाई। बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।

भाई ने दी पुलिस में शिकायत

निजामपुर पुलिस को मृतका सुनीता के भाई सतीश कुमार ने लिखित शिकायत दी, जिसके आधार पर पुलिस ने दशरथ के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल नारनौल भेजा गया। जानकारी अनुसार गांव बुटेरी निवासी सुनीता की शादी मूसनौता निवासी दशरथ के साथ वर्ष 2002 में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी हुई थी। दशरथ से सुनीता को तीन बच्चे, एक लड़का एवं दो लड़की हैं। इनमें से लड़कियों की शादी की जा चुकी है, जबकि लड़का अभी कुंवारा है। जांच अधिकारी एवं थाना इंचार्ज गोविंद ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। केस दर्ज कर लिया गया है तथा शव का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487