Logo
Cooperative Development Scheme Scam: सहकारी विकास योजना के तहत हरियाणा के कैथल में लगभग 10 करोड़ रुपये का मामला सामने आया। वहीं अतिरिक्त रजिस्ट्रार और केंद्रीय सहकारी समिति के पूर्व महाप्रबंधकों की ओर से 100 करोड़ रुपये से अधिक का गबन करने का मामला सामने आया था।

Cooperative Development Scheme Scam: एकीकृत सहकारी विकास योजना के तहत कैथल में करीब साढ़े 10 करोड़ रुपये के गबन का मामला सामने आया। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पैक्सों के प्रबंधकों को तलब किया। इन प्रबंधकों को बुधवार को नोटिस भेजे गए थे। अब इनसे आज गुरुवार को बयान लिए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को एसीबी कैथल और अंबाला की टीम ने शहर कई पैक्स में पहुंचकर यहां आए सामान की गुणवत्ता की जांच की। वहीं सोमवार को केंद्रीय बैंक की शाखाओं के प्रबंधकों के बयान दर्ज किए थे।

वहीं, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सभी जिलों में स्थापित सहकारी समितियों में अनियमितताओं की जांच के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB)के तहत एक विशेष कार्य बल (STF)के गठन की घोषणा की है।

क्या था घोटाले का पूरा मामला

राज्य में अतिरिक्त रजिस्टार और केंद्रीय सहकारी समिति के पूर्व महाप्रबंधकों की ओर से 100 करोड़ रुपये से अधिक का गबन करने का मामला सामने आया था। इस गबन में कैथल में दो एआर और दो पूर्व महाप्रबंधकों ने लगभग साढ़े 10 करोड़ रुपये का गबन किया था। इसमें मुख्य रूप से एआर जितेंद्र कौशिक, विजय कुमार और पूर्व महाप्रबंधक संजय हुड्डा और कृष्ण बेनीवाल पर गबन करने का आरोप है। इस समय यह सभी आरोपी जेल में जा चुके हैं। जबकि आरोपी संजय हुड्डा का भतीजा अनिल और इन आरोपियों को पैक्स व बैंक शाखाओं के लिए सामान उपलब्ध करवाने वाला ठेकेदार स्टायलिनजीत सिंह फरार है।

Also Read: लंदन में बैठे गैंगस्टर ने ली नफे सिंह की हत्या की जिम्मेदारी, बोला- मेरे दुश्मनों का यही अंजाम होगा

कैथल एसीबी प्रभारी इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने जानकारी दी थी कि अंबाला एसीबी की टीम की ओर से केंद्रीय बैंक की शाखाओं के प्रबंधकों के बयान लिए जा चुके हैं। अब पैक्स के प्रबंधकों से यहां पहुंचने सामान की जानकारी ली जाएगी। इसके लिए 33 पैक्स प्रबंधकों को नोटिस जा चुका है। उन्हें आज बयान के लिए बुलाया गया।

5379487