Logo
Student Commits Suicide in Faridabad: हरियाणा के फरीदाबाद में बुधवार रात 12वीं के छात्र ने 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को जानकारी देते हुए पिता ने बताया कि टेस्ट में नंबर कम आने की आशंका के चलते उसने आत्महत्या कर ली।

Student Commits Suicide in Faridabad: फरीदाबाद जिले के सेक्टर 85 स्थित ऐडोर हैप्पी होम में बुधवार रात 12वीं के छात्र ने 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टपार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक छात्र का परिवार मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला है। मृतक के पिता रवि शेखर मथुरा रोड स्थित हेमला कंपनी में नौकरी करते हैं।

10वीं कक्षा में आए थे अच्छे नंबर

मृतक के पिता रवि शेखर ने कहा कि उनका 17 वर्षीय बेटा दिव्यांशु बल्लभगढ़ स्थित रावल स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ता था। वह पढ़ने में बहुत ही अच्छा था। उसने 10वीं क्लास में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। उसकी स्कूल के बाहर बोर्ड पर फोटो भी लगी है, इसके साथ ही अखबारों में उसकी खबर छपी थी। घर में सबसे छोटा होने के चलते काफी नटखट और सबका लाड़ला था।

11वीं मंजिल पर रहता था छात्र

इस मामले को लेकर जांच अधिकारी एएसआई ने बताया कि रात के लगभग 2: 45 बजे उन्हें इस घटना की जानकारी मिली थी। इसके बाद जब वह मौके पर पहुंचे, तो दिव्यांशु नीचे सड़क पर औंधे मुंह पड़ा था और उसके सिर से खून बह रहा था। जब उसे चेक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि दिव्यांशु अपने माता-पिता के साथ एडोर सोसाइटी की 11वीं मंजिल पर रह रहा था। उसी सोसाइटी की 14वीं मंजिल से कूद कर उसने अपनी जान दे दी।

जांच अधिकारी ने आगे बताया कि पिता द्वारा दिए गए लिखित बयान कहा गया है कि उनके दो बेटे हैं। छोटा बेटा दिव्यांशु 12वीं कक्षा में पढ़ता था और उसका कॉमर्स का टेस्ट होना था। उसने शायद ठीक से तैयारी नहीं की थी और नंबर कम आने की आशंका के चलते उसने आत्महत्या कर ली।

Also Read: सोनीपत में युवक ने की आत्महत्या, एक महीने पहले हुई थी शादी, मां बोली- पत्नी नामर्द बोलकर मायके चली गई

बड़े भाई के पास सो रहा था छात्र

जांच अधिकारी को मृतक दिव्यांशु के बड़े भाई प्रियांशु ने बताया कि वह रात के लगभग दो बजे तक जगा हुआ था। तब उसका भाई उसके पास ही सो रहा था। उसी समय लगभग 45 मिनट बाद ही उसके नीचे गिरने पर जोरदार आवाज आई। जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड ने मौके पर जाकर देखा और सोसाइटी के लोगों को इस घटना की जानकारी दी।

5379487