Logo
सीएम फ्लाइंग को चार ईटीओ, तीन इंस्पेक्टर के साथ पुलिस अफसर व सिपाही और चपरासी भी मिले गायब। सुबह नौज बजे सीएम फ्लाइंग को 9 कर्मचारी व अधिकारी मिले उपस्थित और 15 मिले गैरहाजिर। सीएम फ्लाइंग के छापे की सूचना से कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Rewari। जब ऑफिस का मुखिया ही समय पर नहीं पहुंचे, तो दूसरे स्टाफ के समय से पहुंचने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। ऐसा ही नजारा वीरवार सुबह एक्साइज डिपार्टमेंट में उस समय देखने को मिला, जब सीएम फ्लाइंग की चेकिंग के दौरान खुद डीईटीसी ही कार्यालय में नहीं मिले। विभाग के अधिकांश जूनियर ऑफिसर भी कार्यालय से गायब मिले। 24 अधिकारियों और कर्मचारियों वाले इस ऑफिस में महज 9 कर्मचारी ही हाजिर मिले।

मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट 

सीएम फ्लाइंग इंचार्ज सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने सुबह करीब साढ़े 9 बजे जिला सचिवालय की दूसरी मंजिल पर आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय में दस्तक दी। इससे इस कार्यालय के साथ-साथ सचिवालय के दूसरे कार्यालयों में भी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सीएम फ्लाइंग ने ऑफिस का हाजिरी रजिस्टर कब्जे में लेकर फिजीकल वेरिफिकेशन कर अनुपस्थिति की जांच की। जिसमें 17 अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं पाए गए। खुद डीईटीसी और विभाग के 3 एईटीओ व तीन एक्साइज इंस्पेक्टर भी अनुपस्थित पाए गए। 

दो महिला चपरासी भी मिली नदारद

कार्यालय की दो महिला चपड़ासी ड्यूटी पर नहीं पाई गई। पूरा पुलिस स्टाफ भी नदारद इस कार्यालय में पुलिस विभाग के कर्मचारियों को भी डेपुटेशन पर लिया हुआ है। पुलिस स्टाफ के अधिकारी और कर्मचारी भी गायब मिले। इनमें से एक ईएएसआई, तीन हवलदार और दो सिपाही शामिल हैं। इससे अदांजा लगाया जा सकता है कि सरकारी विभागों में अधिकारी और कर्मचारी किस तरह ड्यूटी के प्रति गंभीर हैं। फ्लाइंग इंचार्ज इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नदारद मिले अधिकारियों और कर्मचारियों की रिपोर्ट तैयार करने के बाद उसे मुख्यालय को भेजा रहा है। 
 

यह अधिकारी और कर्मचारी मिले नदारद
डीईटीओ    लक्ष्मीनारायण
एईटीओ    देवेश साहू
एईटीओ    सुरेंद्र कुमार
एईटीओ    प्रदीप कुमार
इंस्पेक्टर    सुरेंद्र कुमार
इंस्पेक्टर    आशीष यादव
इंस्पेक्टर    रक्षा देवी
चपड़ासी    सरिता
चपड़ासी    अर्चना
पुलिस विभाग के कर्मचारी
ईएएसआई    प्रेमचंद
एचसी    विजय 
ईएचसी    संदीप
ईएचसी    राकेश
सीटी    बलवान
सीटी    राकेश।

5379487