Logo
हरियाणा के नारनौल में 152डी पर बाघोत के पास एंट्री व एग्जिट प्वाइंट बनाने को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंजूरी दे दी है। ऐसे में धरने पर बैठे ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली।

कनीना/नारनौल: राष्ट्रीय राजमार्ग-152डी पर बाघोत के पास एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट (आवागमन कट) की मंजूरी मिल गई है। इससे बाघोत में 311 दिन से धरना दे रहे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। चार जनवरी को धरना स्थल पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुलाकात की थी और 152-डी पर कट होने की पूरी बात को समझा था। इसके बाद धरना देने वाले ग्रामीणों को चंडीगढ़ आने का न्यौता दिया था ताकि प्रदेश स्तर पर इसका रास्ता निकाला जा सके। ग्रामीण भी चार दिन बाद आठ जनवरी को चंडीगढ़ पहुंचे और वहां डिप्टी सीएम से मुलाकात की, जिसके बाद यह रास्ता निकला है।

केंद्रीय सड़क मंत्री से मिले डिप्टी सीएम, बताए नुकसान व फायदे

उपमुख्यमंत्री से मिलने गए धरनारत ग्रामीणों की पीडब्ल्यूडी विभाग एवं एनएचआई के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। पूरी प्रक्रिया से अवगत होने के बाद बुधवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और बाघोत कट नहीं होने से हो रहे नुकसान व कट होने के जनहित फायदों से अवगत करवाया। इसके बाद नितिन गडकरी ने 152डी पर बाघोत के पास एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट बनाने की मंजूरी दी। इससे सीधे तौर पर करीब 40 गांवों को फायदा मिलेगा। सबसे बड़ी बात, धार्मिक आस्था का केंद्र बाघोत धाम में भगवान शिव मंदिर के दर्शन करने के लिए भी अब आसानी से दूसरे जिले के लोग 152डी मार्ग से पहुंच सकेंगे।

152डी पर कट की मांग को लेकर कई महीने से धरना दे रहे थे ग्रामीण

बाघोत में 152डी पर कट की मांग को लेकर कई गांवों के ग्रामीण कई महीनों से धरने पर बैठे थे। जब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का दो दिवसीय दौरा नारनौल में तय हुआ तो उनके समक्ष कार्यकर्ताओं ने यह मुद्दा उठाया। जनहित से जुड़े इस कार्य के लिए डिप्टी सीएम चार जनवरी की शाम धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की। फिर उन्हें आश्वासन दिया कि आपका यह कार्य करवाने का वह भरपूर प्रयास करेंगे। धरने से जुड़े कुछ लोग चंडीगढ़ गए, वहां अधिकारियों को बुलाकर समाधान निकाला।

नितिन गडकरी ने 152डी पर कट को दी हरी झंडी

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर बाघोत कट को लेकर मजबूती से पक्ष रखा। इस मुलाकात के बाद केंद्रीय सड़क मंत्री ने बाघोत में कट की डिमांड पूरी करने को हरी झंडी दिखा दी। इस मंजूरी के बाद बाघोत के आस-पास के गांवों के ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार प्रकट किया। साथ ही धरने के दौरान भी यह चर्चा का विषय बना रहा।

5379487