Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों में टिकट को लेकर तीन हलकों में मारा-मारी देखने को मिलेगी। बावल में कांग्रेस की टिकट को लेकर तीन पूर्व मंत्रियों के बीच होड़ देखने को मिलेगी, तो कोसली में दो पूर्व मंत्री इस जद्दोजहद में शामिल रहेंगे। इनका रास्ता रोकने के लिए नए और एक्टिव चेहरे खुद को साबित करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

नरेन्द्र वत्स, रेवाड़ी: कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों में टिकट को लेकर तीन हलकों में मारा-मारी देखने को मिलेगी। बावल में कांग्रेस की टिकट को लेकर तीन पूर्व मंत्रियों के बीच होड़ देखने को मिलेगी, तो कोसली में दो पूर्व मंत्री इस जद्दोजहद में शामिल रहेंगे। इनका रास्ता रोकने के लिए नए और एक्टिव चेहरे खुद को साबित करने के प्रयास में लगे हुए हैं। अभी से इन नेताओं ने टिकट के लिए जुगाड़ बैठाने के लिए अपने आकाओं से संपर्क साधना तेज किया हुआ है। बावल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट को लेकर कोई संशय नजर नहीं आ रहा। कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारीलाल इस हलके में पार्टी का सबसे दमदार चेहरा हैं। उनका रास्ता रोकने के लिए जेजेपी छोड़ चुके एक नेता ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से नजदीकियां बढ़ाई थी, परंतु अब वह भी राव कैंप से अलग नजर आने लगे हैं।

बावल में कांग्रेस से डॉ. एमएल रंगा पेश कर रहे दावेदारी

बावल हलके में कांग्रेस की टिकट के लिए पूर्व मंत्री डॉ. एमएल रंगा एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। रंगा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे से जुड़े हुए हैं, लेकिन हुड्डा का पूर्व मंत्री जसवंत सिंह को कांग्रेस ज्वाइन कराना रंगा की टिकट काटने का संकेत माना जा रहा है। पूर्व मंत्री शकुंतला भगवाड़िया अपने स्थान पर बेटी नीलम भगवाड़िया को टिकट दिलाने के लिए हुड्डा कैंप से आस लगाए बैठी है, जबकि पार्टी में रेखा दहिया व दूसरे चेहरे भी टिकट को लेकर एक्टिव हो चुके हैं। कांग्रेस की टिकट को लेकर इस हलके में सबसे अधिक घमासान हो सकता है। दल बदलने में माहिर कुछ नेता टिकट कटने के बाद इनेलो या जेजेपी में से किसी एक को विकल्प भी बना सकते हैं। दोनों पार्टियों के पास इस हलके में दमदार चेहरा अभी तक सामने नहीं आया है, जबकि पूर्व में दोनों दलों का यहां अच्छा प्रभाव रह चुका है।

कोसली में टिकट के लिए होगा घमासान

कोसली हलके में भाजपा की टिकट को लेकर पूर्व मंत्री बिक्रम ठेकेदार जूझते हुए नजर आ रहे हैं। जिला परिषद के चुनावों में अपनी पत्नी को मैदान में उताकर वह अपने जनाधार का आंकलन कर चुके हैं। इसके बाद भी वह टिकट के चक्कर में राव विरोधी खेमे के भाजपा नेताओं के ईद-गिर्द घूमते नजर आ रहे हैं। कोसली में सीटिंग एमएलए लक्ष्मण सिंह यादव की स्थिति काफी मजबूत मानी जा रही है, परंतु कई नए दावेदार टिकट का उलटफेर करने के प्रयास में हैं।

जगदीश यादव निर्णायक लड़ाई के मूड में

पूर्व मंत्री जगदीश यादव लोकसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस में टिकट की उम्मीद के साथ शामिल हो गए थे। इसी दौरान अनिल पाल्हावास भी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जरिए कांग्रेस में शामिल हो गए थे। अनिल अपनी टिकट को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रहे हैं, तो जगदीश की उम्मीद भी कम नहीं हुई है। पूर्व विधायक राव यादुवेंद्र सिंह इन दोनों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद टिकट की कतार में पीछे खड़े नजर आ रहे हैं।

CH Govt hbm ad
5379487